‘निमकी मुखिया’ सिरियल की इस एक्ट्रेस ने तोड़ा दम

ख़बरें अभी तक। टीवी जगत से सुबह-सुबह एक बुरी खबर मिला है,‘निमकी मुखिया’ सिरियल में इमरती देवी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री रीता भादुड़ी 63 साल की उमर हम सभी को अलविदा कर चुकी है. उनका निधन हो गया है, बता दें कि डायलिसिस के दौरान भी वो अपने टीवी शो ‘निमकी मुखिया’ की शूटिंग करती रही, सेट पर सभी लोग उनका पूरा ख्याल भी रखते और उनकी सुविधा से शिफ्ट की टाइमिंग तय हुआ होती. इस बारे में बात करते हुए उन्होंने मीडिया से कहा भी था कि- ‘‘बुढ़ापे में होने वाली बीमारियों के डर से क्या काम करना छोड़ दें? मुझे काम करना और व्यस्त रहना पसंद है. मुझे हर समय अपनी खराब हालत के बारे में सोचना पसंद नहीं, इसलिए मैं खुद को व्यस्त रखती हूं.’’ मीडिया रिपोर्ट की माने तो उनकी दोनों किडनी काफी कमजोर हो गयी थी और लंबे समय से वो हर दूसरे दिन डायलिसिस के लिए जाया करती थी.

रीता जी पिछले दस दिनों से मुंबई के सुजय अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थीं जहां उनका इलाज चल रहा था. टीवी आर्टिस्ट शिशिर शर्मा ने उनको याद करते हुए कहा कि- ‘‘रीता भादुड़ी के निधन से वो सदमे में है. वो एक बेहतरीन इंसान थीं’’ साथ ही उन्होंने कहा कि- ‘‘रीता भादुड़ी का अंतिम संस्कार मंगलवार 17 जुलाई दोपहर 12 बजे किया जाएगा, वो हम जैसे कई लोगों के लिए मां की तरह थी.’

बता दें कि अपने तीन दशक लंबे करियर में रीता भादुड़ी 30 से ज्यादा टीवी धारावाहिकों के अलावा लगभग 70 फ़िल्मों में नज़र आई हैं. टीवी शो की बात करें तो ‘छोटी बहू’,’कुमकुम’, साराभाई वर्सेस साराभाई’, ‘अमानत’ ‘एक महल हो सपनों’ जैसे शोज़ है. जबकि फ़िल्मों की बात करें तो रीता भादुड़ी ‘सवान को आने दो’, ‘विश्वनाथ’, ‘अनुरोध’ से लेकर हाल के वर्षों में ‘क्या कहना’ और ‘दिल विल प्यार व्यार’ जैसी फ़िल्मों में नज़र आई. उनेक साथ काम कर चुके कई कलाकार उनको याद कर भावुक हो रहे है. सोशल मीडिया में उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थनाएं हो रही है.