अपने शौक पूरा करने के लिए अपराध के दलदल में फस रहे युवा

ख़बरें अभी तक। आज के युवा की सोच मेहनत के रास्ते पर जानें वजाय अय्यासी ओर अपने शौक पूरा करने के लिए युवा अपराध के दलदल में फसते जा रहे है. ताजा मामला सोनीपत में सामने आया है. पुलिस ने मोबाइल स्नैचिंग के मामले में 3 युवाओं को किया गिरफ्तार है. गिरफ्तार आरोपी संजीव, अरुण व सज्जन निवासी गांधीनगर गन्नौर के रहने वाले है.

आरोपियों ने अलग-अलग 12 मोबाइल स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम दिया है. एक चोरी को मोटरसाइकिल भी बरामद की है. वहीं पुलिस के सामने किया खुलासा अपने शौक पूरा करने के लिये मोबाइल छीन कर बेचते थे पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस की गिरफ्त में नजर आ रहे के तीन युवा सोनीपत के गन्नौर के रहने वाले हैं, वहीं सोनीपत के स्पेशल स्टाफ पुलिस ने इन्हें मोबाइल छीनने के गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के सामने उन्होंने खुलासा किया कि यह तीनों अपने ऐशो-आराम और शौक पूरा करने के लिए मोबाइल बचते थे. पुलिस ने इनके पास से 12 मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल बरामद की है. यह तीनों युवा हैं और अपनी पढ़ाई पूरी कर चुके हैं लेकिन मेहनत का रास्ते के अलावा इन्होंने जुर्म का रास्ता बना लिया है.

पुलिस जाच अधिकारी सत्यवान ने बताया कि मोबाइल लूट गिरोह के 3 सदस्यों की गिरफ्तार किया है…गिरफ्तार आरोपी संजीव, अरुण व सज्जन निवासी गांधीनगर गन्नौर के रहने वाले है. तीनों के पास से 12 मोबाइल बरामद किए गए है और 12 वारदातों का खुलासा हुआ है.ये तीनों अपने शौक पूरा करने के लिये मोबाइल छीन कर बचते थे.

युवाओं के चोर बनने का यह पहला मामला नहीं है.इससे पहले भी मामले सामने आए है. लेकिन देखना यह होगा कि पुलिस इस मामले में क्या कार्यवाही करेगी और युवाओं की सोच कब बदलेगी. ताकि दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे अपराध पर लगाम लगाई जा सके. क्योंकि अगर युवाओं की सोच बदलती है तो आधे से ज्यादा क्राइम अपने आप कम हो जाएगा.