पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने ज़ब्त की पॉलिथीन की थैलियां

खबरें अभी तक। प्रदेश सरकार ने 15 जुलाई से पॉलीथिन पर बैन लगा दिया है वहीं पॉलीथिन के इस्तेमाल पर रोकथाम के लिए प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी अभियान चला रहें, श्रावस्ती में डीएम दीपक मीणा के निर्देशन में जगह जगह छापेमारी की जा रही है और भारी मात्रा में पॉलीथिन जब्त भी की जा रही है वहीं पॉलीथिन इस्तेमाल ना करने के लिए लोगो को व दुकानदारों को भी जागरूक किया जा रहा है साथ ही छापेमारी के दौरान कई दुकानदारों से अधिकारियों की हल्की फुल्की झड़प भी हो जाती है, फ़िलहाल अभी ये अभियान लगातार जारी रहेगा।

दरसल पॉलीथिन पर 15 जुलाई से इस्तेमाल करने पर प्रदेश सरकार ने पूर्ण रूप प्रतिबंध लगाया है। जिसको लेकर आज इकौना कस्बे में CO, SDM समेत भारी संख्या में पुलिस की टीम ने अलग अलग हिस्सों में छापे मारी की, जहां ज्यादा तर व्यपारी अभी भी प्लास्टिक की पॉलीथिन का इस्तेमाल करते हुए पाये गये, जिसमे अधिकारियों ने व्यपारियों से सारी पॉलीथिन लेकर जब्त कर ली और आगे से पॉलीथिन इस्तेमाल नही करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया।

वहीं बहुत से व्यापारियों ने अपनी दुकान के काउंटर पर पेपर से बने बैग रख-रखे थे, सब्जी बिक्रेता फल बिक्रेता अभी भी प्लास्टिक की पोलीथिन में समान बेचते नज़र आये, जहाँ अधिकारियों ने सभी से पॉलीथिन को जब्त कर ली और पॉलीथिन इस्तेमाल नही करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया।