ऑटो चालक प्रोटेस्ट और लाठी चार्ज

खबरें अभी तक। गाजियाबाद में प्रदर्शन कर रहे ऑटो चालकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है । पुलिस द्वारा ऑटो को सीज किए जाने ,मारपीट किए जाने और पुलिस पर अवैध वसूली करने के आरोप को लेकर ऑटो चालकों ने गाजियाबाद के घण्टाघर रामलीला मैदान में बैठक की और घण्टाघर से लेकर गाजियाबाद क्लेट्रेट कर एक ऑटो में एक विरोध रैली निकाली। ऑटो चालक रैली निकालते हुए क्लेट्रेट पहुचे थे और यहां डीएम को ज्ञापन देना चाहते थे । लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारी ऑटो चालकों को क्लेट्रेट के गेट पर रोक लिया और अंदर नही जाने दिया । जिससे बाद रोक रहे पुलिस कर्मियों से प्रदशनकारी ऑटो चालकों की हॉट टोक हो गयी । जिसके बाद पुलिस ने ऑटो चालकों पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया । और प्रदशनकारीयो को दौड़ा लिया कुछ ऑटो चालकों और प्रदर्शन कर रहे लोगो को हिरासत में लिया गया है  ।

ऑटो चालक बड़ी संख्या में रैली निकालते हुए घण्टाघर से कलेक्ट्रेट परिसर के गेट पर पहुचे प्रदर्शन करने लगे । क्लेट्रेट परिसर के गेट पर रोके जाने का प्रदशनकारीयो ने विरोध शुरू कर दिया । और क्लेट्रेट  गेट के सामने सड़क पर ऑटो खड़े कर पुलिस के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी की। प्रदर्शन की सूचना और पुलिस बल को बुलाया गया । और पुलिस ने ऑटो चालकों को दौड़ा-दौड़ाकर की पिटाई शुरू कर दी । जिससे प्रदर्शनकारियों में भगदड़ मच गयी। लाठीचार्ज के दौरान कुछ ऑटो चालकों को चोटें भी लगी हैं । वही पुलिस ने कई ऑटो चालकों और उनके साथ प्रदर्शन कर रहे मजदूर संगठन के लोगो को हिरासत में ले लिया है ।

प्रदर्शन कारी ऑटो चालकों के अनुसार गाजियाबाद में पुलिस द्वारा ऑटो चालकों खिलाफ एक अभियान चलाया हुआ है। जिसके तहत रूट पर चल रहे ऑटो को भी पकड़ कर उनका चालान कर दिया जाता हैं। इसके अलावा ऑटो के कागजात होते हुए भी उनको सीज किया जाता है । ऑटो चालकों का आरोप था कि शहर में कई जगह उनसे अवैध वसूली होती हैं। और पुलिस की शह पर सब कुछ चलता हैं।  इसी के खिलाफ सैकड़ों ऑटो चालकों ने  रैली निकाली थी और कलेक्ट्रेट के सामने मेन रोड पर ऑटो खड़े कर जाम लगा दिया । और जमकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। जिससे गुस्साइ पुलिस ने इन पर लाठीचार्ज कर दिया ।

अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन ये डीएम को सौपना चाहते थे । लेकिन अंदर जाने को लेकर पुलिस कर्मियों से हॉट टोक इनकी हुई ।  पुलिस के विरोध में रैली और प्रदर्शन ये लोग कर रहे थे । प्रदशनकारी ऑटो चालकों पर यहां लाठीचार्ज किया गया हैं। तस्वीरे में आप लाठी चलाते पुलिस को देख सकते हैं ।

नारेबाजी के दौरान पुलिस ने सभी ऑटो चालकों पर लाठीचार्ज किया । और जो हाथ लगा उसको हवालात में बंद कर दिया।