एडवांस वेतन के बदले काम ना करने पर मजदूर व उसकी पत्नी की पीटाई

ख़बरें अभी तक। गोहाना के महमुदपुर रोड़ स्थित एक निवार फैक्ट्री के मालिक द्वारा उसी की फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर को बेरहमी से पिटने का मामला सामने आया है. मजदूर को पिटते समय बचाओ में आई गृभवति पत्नी को भी धक्का देकर घायल किया गया है. दोनों को स्थानीय नागरिक अस्पताल में भर्ति करवाया गया है. मजदूर की पिटाई से क्षुब्ध मजदूर यूनियन व सीटू ने रोष प्रकट करते हुए तुरंत कार्रवाई ना होने की सूरत में प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

घायल अप्रवासी मजूदर सोनू ने बताया कि उसे अनिल निवार फैक्ट्री मालिक के सात हजार रूपये देने थे जो बतौर वेतन उसने एडवांस लिया हुआ था. सोनू मशिन ऑपरेटर है लेकिन फैक्ट्री मालिक उससे ढुलाई का काम करवा रहा था. मना करने पर फैक्ट्री मलिक अनिल व उसके दो सहयोगियों ने सोनू को बेरहमी से पीटा जिसके बाद सोनू की कमर पर गहरे निशान बने हुए है. सोनू की पिटाई के समय उसकी पत्नी पूजा ने जब बीच बचाव करना चाहा तो आठ महीने की गृभवति पूजा को भी धक्का देकर गिरा दिया गया जिसके बाद से पूजा को लगातार पेट में दर्द हो रहा है.

दोनों घायलों को स्थानीय नागरिक अस्पताल में भर्ति करवाया गया है. इस घटना से क्षुब्द्ध मजदूर यूनियन और सीटू कार्यकर्ताओं ने गहरा रोष प्रकट किया है और फैक्ट्री मलिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. यूनियन कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि अगर समय रहते कार्रवाई नहीं गई तो वो सड़कों पर उतर प्रर्दशन करेंगे.