अब खुला दरबार में रोडवेज कर्मचारियों की हर माह सुनी जाएंगी समस्याएं

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: अब हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों की विभागीय समस्याएं हर महीने सुनी जाएंगी और उनका निदान भी विभाग के अधिकारियों द्वारा मौके पर ही समाधान किया जाएगा. इस दौरान आमजन की अगर विभाग से संबंधित समस्याएं होंगी तो उसका भी निपटान किया जाएगा. इसके लिए विभाग द्वारा डिपो स्तरीय कमेटी का गठन किया जाएगा.

बुधवार को दादरी रोडवेज डिपो के जीएम डॉ. विनेश कुमार ने वर्कशाप परिसर में आयोजित खुला दरबार में कर्मचारियों की समस्याएं सुनी. डिपो में आयोजित पहला खुला दरबार में कर्मचारियों ने एलटीसी, वेतन विसंगतियां, वर्कशाप परिसर में नई शैड डलवाने, कच्चे कर्मचारियों को अवकाश देने, मैकेनिक व हैल्परों को सुविधाएं देने संबंधि दर्जनों शिकायतों का मौके पर ही निदान किया गया. इस दौरान चालक व परिचालकों द्वारा बसों की मैंटिनेंश संबंधि समस्याएं बताई तो जीएम ने निर्देश दिए कि अब किसी भी बस की रिपेयर करने के दौरान जॉब कार्ड व फिटनेश सर्टिफिकेट देना अनिवार्य किया जाए.

किसी भी कर्मचारी के केस लंबित नहीं रहेंगे. इसके लिए मैनेजमेंट स्टाफ को निर्देश दिए कि वे लंबित केसों का निपटारा जल्दी करें, ताकि कर्मचारियों को मिलने वाले लाभ समय पर मिल सकें. रोडवेज जीएम डॉ. विनेश कुमार ने कहा कि कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करने के लिए खुला दरबार लगाने की प्रक्रिया शुरू की है. अब हर माह बस स्टैंड में खुला दरबार लगाकर कर्मचारियों के विभागीय केसों व अन्य समस्याओं का समाधान किया जाएगा. इसके अलावा दरबार में आमजन की विभाग से संबंधित समस्याओं को भी शामिल किया जाएगा. इसके लिए डिपो स्तर पर विभागीय अधिकारियों की कमेटी गठन किया जाएगा.