आज के दिन में है ये खास बात, जानिए राशिफल में

खबरें अभी तक। आज हम बात करेंगे आज यानी बृहस्पतिवार का राशिफल और ग्रहों की चाल। इसके साथ ही आपको बताएंगे सफलता पाने के लिए क्या ग्रही उपाय करें और कैसे स्वयं कठिन समय में भी संभालें।

                                                  । आज का राशिफल।

मेष: आर्थिक और व्यावसायिक रूप से आज का दिन लाभदायक है। लंबे समय का वित्तीय आयोजन भी कर सकेंगे। शरीर और मन से स्वस्थ रहेंगे। मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ खूब आनंद में दिन व्यतीत होगा। लोकहित के काम करेंगे।

वृषभ: लोगों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध रहेगा। बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद में सफलता मिलेगी। वाचन एवं लेखन कार्य में रुचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। परिश्रम कम सफलता मिलने पर भी निष्ठापूर्वक आप आगे बढ़ेंगे।

मिथुन: महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने में आप दुविधा का अनुभव कर सकते हैं। माता के मामले में अधिक संवेदनशील बनेंगे। मानसिक थकान अनुभव कर सकते हैं। अनिद्रा के कारण शारीरिक अस्वस्थता हो सकती है। हो सके तो प्रवास टालें।

कर्क: कार्य की सफलता और नए कार्य के शुभारंभ के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। मित्रों के साथ आप खुशहाल रहेंगे। लघु यात्रा का योग है। भाई-बंधुओं से मेलजोल बना रहेगा। आर्थिक लाभ तथा समाज में आदर सम्मान मिलेगा।

सिंह: दूर बसनेवाले मित्रों के साथ के संदेश व्यवहार से आपको लाभ होगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी। अपनी वाक्पटुता से किसी के मन को जीत सकते हैं। निर्धारित काम में सफलता मिलेगी। स्त्री मित्रों से सहयोग मिलेगा।

कन्या: वैचारिक समृद्धि से आपको लाभ होगा। व्यवसाय की दृष्टि से आज का दिन लाभदायक साबित होगा। सगे-संबंधियों के साथ मुलाकात होगी और सुख की प्राप्ति होगी। धन लाभ तथा पर्यटन का योग है।

तुला: आपकी वाणी और व्यवहार को संयम में रखना पड़ेगा। कुटुंबीजनों के साथ मतभेद होने की आशंका है। परोपकार का बदला उपकार से मिल सकता है। आय की अपेक्षा खर्च की मात्रा बढ़ सकती है।

वृश्चिक: गृहस्थजीवन में सुख और संतोष की अनुभूति करेंगे। जीवनसाथी तथा संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। मांगलिक कार्य होंगे। नौकरी व्यवसाय में अच्छे अवसर होने से आय में वृद्धि होगी। स्त्री मित्रों से लाभ होने का योग है।

धनु: आर्थिक और व्यापारिक आयोजन करने के लिए शुभ दिन है। कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होगा। परोपकार की भावना रहेगी। आमोद-प्रमोद के साथ आपका दिन व्यतीत होगा। प्रमोशन और मान-सम्मान प्राप्त होगा। गृहस्थ जीवन में आनंद रहेगा।

मकर: आपका आज का दिन मिश्रत फलदायक साबित होगा। बौद्धिक कार्यों और व्यवसाय में नई विचारधारा अमल में लाएंगे। लेखन और साहित्य से संबंधित प्रवृत्तियों में आपकी सृजनात्मकता दिखाई देगी।

कुंभ: नकारात्मक विचारों से मन में हताशा पैदा हो सकती है। खर्च बढ़ सकता है। वाणी पर संयम रखें नहीं तो परिवार में मनमुटाव हो सकता है। स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। ध्यान पूजन से मानसिक शांति मिलेगी।

मीन: आज का दिन सुख-शांति से व्यतीत होगा। कारोबार में साझेदारी के लिए उत्तम समय है। दांपत्यजीवन में निकटता का अनुभव होगा। मित्रों के साथ मिलन मुलाकात होगा। सार्वजनिक जीवन में प्रसिद्धि मिलेगी। उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा।(राशिफल स्रोत)