स्वास्थ्य केंद्र में महिला को नर्स ने धक्के मारकर किया बाहर

ख़बरें अभी तक। फतेहाबाद के भट्टू कलां उप स्वस्थ्य केंद्र में बच्ची को बीसीजी का टीका लगवाने गई महिला को नर्स ने धक्के मारकर स्वास्थ्य केंद्र से किया बाहर, महिला को दी अभद्र गालियां, महिला के बेटे ने पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में किया वायरल, वीडियो में एएनएम कर्मचारी ग्रामीण महिला से बत्तमीजी और हाथापाई करती नजर आ रही है, पूरी घटना की शिकायत स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, डीसी, सीएमओ को दी, पीड़ित ने महिला एएनएम पर कार्रवाई करने की मांग की, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा एएनएम पर की जाएगी विभागीय कार्रवाई।

फतेहाबाद के भट्टूकलां उप स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत एक एएनएम द्वारा महिला के साथ हाथापाई का वीडियो सामने आया है। साथ ही यह शिकायत जिला उपायुक्त व एसएमओ तक पहुंच गई है। पीड़ित पक्ष ने शिकायत देकर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। भट्टूकलां निवासी राहुल शर्मा ने बताया कि वह अपनी मां के साथ अपनी 25 दिन की भांजी को भट्टूकलां गांव में उप स्वास्थ्य केन्द्र में बुधवार को बीसीजी का टीका लगवाने के लिए गया था। वहां कार्यरत एएनएम शकुन्तला ने टीका लगाने से साफ इंकार कर दिया और कहा कि 20 बच्चे एक साथ पहुंचेंगे, तभी टीका लगेगा। जब उन्होंने इस बारे में विभाग का कोई निर्देश दिखाने के बारे में कहा तो उसने उन्हें अपशब्द कहते हुए कहा कि कहीं तुम्हें जो कार्रवाई करनी है कर दो। मैं तुम्हारे बाप की नौकर नही हूं। इतना कह वह एएनएम तैश में आ गई। उक्त नर्स ने उसकी मां को धक्का देकर बाहर निकाल दिया तथा गाली गलौज भी करने लगी। धक्का मुक्की में उसकी भांजी की जान भी जा सकती थी।

शिकायतकर्ता ने कहा कि एक तरफ जहां सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का अभियान चला रही है। वहीं सरकारी कर्मचारी बच्चियों को टीका लगाने तक से इंकार कर देते हैं और ऊपर से गलत व्यवहार करते हैं। इस प्रकार का गलत व्यवहार करने वाले सरकारी कर्मचारियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी सरकारी कर्मचारी ऐसी हरकत जनता के साथ न कर सके। इस घटनाक्रम का शिकायतकर्ता ने वीडियो भी बना लिया और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। वीडियो में भी नर्स महिला को धक्का देती दिखाई दे रही है। इस बारे में फतेहाबाद के स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ मनीष बंसले ने कहा कि कल स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीककरण दिवस मनाया गया था। इसी दौरान जब एक महिला भट्टूकलां उप स्वास्थ्य केंद्र मे अपने दोहते को टीका लगवाने के लिए आई तो अस्पताल मे तैनात एएनएम की ओर से महिला के साथ गलत व्यवहार करने का मामला उनके सामने आया हैं जिसको लेकर जांच उनकी ओर से की जा रही है और दोषी के खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी।