युवा जोड़ों से अवैध वसूली करता सीबीआई का फर्जी इंस्पेक्टर चढ़ा पुलिस के हत्थे

खबरें अभी तक। खुद को सीबीआई में इंस्पेक्टर बताकर युवाओं को डराने धमकाने एवं उनसे पैसे ऐंठने के मामले में गुप्तचर विभाग की टीम ने छपामारी कर एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी को सिटी पुलिस के हवाले कर दिया गया।

गांव सिरसा घोघड़ा निवासी राकेश पिछले काफी अर्से से खुद को सीबीआई का इंस्पेक्टर बताकर नेहरू पार्क में आने वाले युवा जोड़ों से रूपये ऐंठने का काम करता था। इस सम्बंध में सीआईडी विभाग को गुप्त सूचना मिली थी। इस सूचना पर ही सीआईडी इंस्पेक्टर आजाद ढांडा के नेतृत्व में टीम ने नेहरू पार्क में पहुंचकर छापामारी की और वहां से राकेश नामक युवक से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह बीटीएम मील में ठेका आधार पर काम करता है और पिछले दो माह से यहां नेहरू पार्क में अपनी डयूटी खत्म करने के बाद धमक जाता था।

पार्क में ही नियमित रूप से आने वाले गांव दिनोद निवासी संजय, खरक खुर्द निवासी बलवान व जमालपुर निवासी सुनील कुमार ने बताया कि उन्हें इस युवक की गतिविधियों पर संदेह हुआ था। इस मामले की शिकायत गुप्तचर विभाग को दी गई। पुछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि राकेश अक्सर पार्कों में लुक छिप कर बैठे युवाओं को ही निशाना बनाता था। उन्हें खुद को सीबीआई का इंस्पेक्टर बताकर डराता और फिर उनसे पैसे ऐंठने के बाद रफूचक्कर हो जाता था।

सीआईडी इंस्पेक्टर आजाद ढांडा ने बताया कि छापामारी में पकड़े गए सिरसा घोघड़ा निवासी राकेश को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया है। फिलहाल मामले की तहकीकात चल रही है। उन्होंने बताया कि भिवानी में सीबीआई का कोई इस्पेक्टर नहीं हैं। ऐसे में आम आदमी को भी जागरूक होना पड़ेगा, क्योंकि कोई भी लोग उन्हें इस तरह बेवकूफ ना बना सके। फिलहाल राकेश के सम्बंध में नकली सीबीआई इंस्पेक्टर बनकर लोगों से पैंसे ऐंठने की शिकायत मिली थी, जिस पर कार्रवाई की गई है।