शादीशुदा शख्स से नाबालिग की शादी, रिश्तेदारों ने करवाई शादी

खबरें अभी तक। जिला कुल्लू की सैंज घाटी में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। नाबालिग की पहले उसके रिश्तेदारों ने बैंगलोर के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ शादी करवाई। लेकिन बाद में पता चला कि उक्त व्यक्ति पहले से ही शादीशुदा है। वहीं पुलिस ने भी मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरु कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सैंज घाटी की रहने वाली एक नाबालिगा की उसके रिश्तेदारों द्वारा ही बेंगलोर में एक व्यक्ति से शादी करवाई गई।

जब नाबालिगा उक्त व्यक्ति के साथ बेंगलोर चली गई तो कुछ दिनों बाद उसे पता चला कि उक्त व्यक्ति पहले से ही शादीशुदा है। तब उस नाबालिग ने इस बारे अपने परिजनों को सूचित किया। सूचना मिलते ही नाबालिग के परिजन बेंगलोर पहुंचे और नाबालिग को वापस लाया। वही नाबालिग के परिजनों ने इस बारे पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाई।

पुलिस की प्रारंभिक छानबीन में पता चला कि नाबालिग के ही रिश्तेदारों ने उसका रिश्ता करवाया था और उन्हें पहले से ही इस बात की जानकारी थी कि उक्त व्यक्ति शादीशुदा है। जिसके चलते पुलिस ने बेंगलोर निवासी व अन्य रिश्तेदारों के विरुद्ध मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है। एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि मुख्य आरोपी बेंगलौर निवासी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पोक्सो की 4 धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

साथ में लड़की के मामा और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 342, 363, 366ए के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा और मामले की गहनता से छानबीन की जाएगी