Vivo का लेटेस्ट स्मार्टफोन Vivo nex भारत में लॉन्च, ऐमज़ॉन पर 21 जुलाई को होगा एक्सक्लूसिव

खबरें अभी तक। वीवो की तरफ से मोस्ट अवेटेड फोन वीवो नेक्स भारत में लॉन्च हो चुका है। वीवो नेक्स की सबसे बड़ी खासियत है इसमें दिया गया पॉप-अप फ्रंट कैमरा हैं। जिसे डिवाइस के अंदर छिपाया जा सकता है। वीवो नेक्स बेज़ल लेस डिस्प्ले के साथ आता है। इस स्मार्टफोन को सबसे पहले चीन में लॉन्च किया गया था। जहां दो वर्जन उतारे गए थे। पहला वीवो नेक्स ए और दूसरा वीवो नेक्स एस. भारत में यही फोन वीवो नेक्स के रूप में लॉन्च किया गया है।

वीवो नेक्स की कीमत 44,990 रुपये है। Vivo Nex स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर ऐमज़ॉन इंडिया पर 21 जुलाई से मिलेगा। इसके अलावा वीवो के ऑनलाइन स्टोर पर भी फोन को उपलब्ध कराया जाएगा। वीवो दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें 91.24 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो है और इसका श्रेय फोन के बेहद पतले बेज़ल को जाता है।

स्पेसिफिकेशन

वीवो नेक्स मे 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा जो एक खास सेटअप वाला है। फ्रंट कैमरा हैंडसेट पॉप अप कैमरे के रूप में है जिसे आप एक बटन की मदद से ओपन कर सकते हैं। और फोन बॉडी के अंदर से उपर आ जाता है। कैमरा मॉड्यूल सेटअप थोड़ा नाज़ुक है। लेकिन वीवो का दावा है कि यह 50,000 से भी ज्यादा बार अंदर-बाहर हो सकता है। वीवो ने नए हैंडसेट्स में भी वीवो एक्स21 की तरह ही इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है। इवेंट में कहा गया कि फोन के फ्रंट कैमरे यानी की पॉप कैमरे पर अगर 12 से 17 किलो तक का वजन डाला जाए तो ये सलामत रहेगा और नहीं टूटेगा।

हैंडसेट में 6.59 इंच फुल एचडी+ (1080×2316 पिक्सल) स्क्रीन है। जिसे कंपनी ने अल्ट्रा फुलव्यू डिस्प्ले नाम दिया है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 19.3:9 है। कंपनी ने फोन के स्टैंडर्ड ईयरपीस को बदलकर स्क्रीन साउंडकास्टिंग टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया है। जिसे लेकर कंपनी का कहना है कि फोन की स्क्रीन ही स्पीकर में बदल जाती है। लॉन्च इवेंट में कंपनी ने बताया कि फोन में एम्बियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर डिस्प्ले के नीचे दिए गए हैं। फोन में लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम मिलेगी। वीवो नेक्स एक ड्यूल सिम स्मार्टफोन है जो ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित फनटच ओएस 4.0 पर चलता है। हैंडसेट में जोवी एआई असिस्टेंट, इमोशन डिटेक्शन, टेक्स्ट-टू-स्पीच और दूसरे फीचर्स दिए गए हैं। वीवो का दावा है कि नेक्स स्मार्टफोन्स के कैमरे में एआई फीचर्स, फिल्टर्स और एचडीआर मोड मिलेगा।