किस पर होगी आज शनिदेव की कृपा, जानिए राशिफल में

खबरें अभी तक। आज हम बात करेंगे आज यानी शनिवार का राशिफल और ग्रहों की चाल। इसके साथ ही आपको बताएंगे सफलता पाने के लिए क्या ग्रही उपाय करें और कैसे स्वयं कठिन समय में भी संभालें।

                                                     ।आज का राशिफल।

मेष: आज आप सामाजिक तथा सार्वजनिक क्षेत्र में प्रशंसा प्राप्त कर सकेंगे। लक्ष्मीजी की कृपा रहेगी। दांपत्य जीवन में सुख और संतोष का अनुभव करेंगे। वाहन सुख मिलेगा। व्यापारियों के लिए समय लाभदायक है। बौद्धिक चर्चा में भाग लेने का अवसर आएगा।

वृषभ: आज आप अपने कार्य पूरा कर सकेंगे। स्वास्थ्य में सुधार होगा। ननिहाल पक्ष से अच्छे समाचार मिलेंगे। कार्यस्थल पर साथ काम करने वालों का सहयोग मिलेगा। रुके हुए कार्य पूरे होंगे। मित्रों से मुलाकात का प्रसंग बन सकता है। व्यवसाय में लाभ होगा।

मिथुन: आज शुरू किए गए कार्य अपूर्ण रह सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाद-विवाद के दौरान मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें। स्त्री मित्रों के पीछे धन खर्च हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए सामान्य रूप से समय अच्छा है।

कर्क: आज आनंद और स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मन में खिन्नता हो सकती है। छाती में दर्द से परेशानी हो सकती है। स्त्रियों के मामले में संभल कर रहें। क्रोध पर नियंत्रण रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद ना हो, ध्यान रखें।

सिंह: आज के दिन आप ताजगी का अनुभव करेंगे। आर्थिक लाभ मिलेगा। प्रिय व्यक्ति से मुलाकात मन को आनंदित करेगी। भाग्यवृद्धि का प्रबल योग हैं। नए कार्य या योजना स्वीकार करने के लिए अनुकूल दिन है।

कन्या: परिवार में सुख-शांति आज के दिन को खुशहाल बनाएंगे। आज आपकी मधुरवाणी का जादू अन्य लोगों को प्रभावित करेगा। प्रवास की संभावना है। मिष्टान के साथ मनपसंद भोजन मिलेगा। आयात-निर्यात के व्यापार में अच्छी सफलता मिलेगी।

तुला: आज का दिन लाभदायी रहेगा। विविध क्षेत्रों से यश, कीर्ति तथा लाभ प्राप्त होगा। धन प्राप्ति के लिए दिन शुभ है। मनोरंजन के पीछे आज पैसे खर्च हो सकते हैं। आत्मविश्वास बढ़ेगा। जीवनसाथी का सानिध्य आनंददायक रहेगा।

वृश्चिक: आज आमोद-प्रमोद तथा मनोरंजन के पीछे पैसे खर्च हो सकते हैं। स्त्रियों के मामले में संभल कर रहें। क्रोध पर नियंत्रण रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद ना हो, इसका ध्यान रखें। वाणी पर संयम रखें।

धनु: आज का दिन लाभदायक होगा। गृहस्थ जीवन में सुख-शांति रहेगी। आय के स्रोत बढ़ेंगे। अधिकारियों और बुजुर्गों की कृपा दृष्टि रहेगी। घर तथा ऑफिस में अनुकूल वातावरण रहेगा। प्रमोशन के अवसर आएंगे। प्रवास का आयोजन हो सकता है।

मकर: व्यवसाय में धन, मान तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। उच्च पदाधिकारियों के खुश होने से प्रमोशन होगा। सरकार, मित्र तथा सम्बंधियों से लाभ होंगे। गृहस्थ जीवन में आनंद अनुभव होगा। पारिवारिक जीवन में हर्षोल्लास रहेगा।

कुंभ: स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। आज काम करने का उत्साह कम रहेगा। नौकरी में उच्च पदाधिकारियों से संभलकर रहना पड़ेगा। मौज-मस्ती तथा घूमने-फिरने के पीछे धन खर्च हो सकता है। विदेश से अच्छे समाचार मिलेंगे।

मीन: आज गणेशजी धनलाभ का योग देखते हैं। शारीरिक श्रम के कारण स्वास्थ्य खराब हो सकता है। खर्च में वृद्धि हो सकती है। जलाशय से दूर रहने में सुरक्षा है। अनैतिक कामवृत्ति पर संयम रखें। ईश्वर भक्ति आपके कष्ट को कम करेंगे।(राशिफल स्रोत)