सरकारी स्कूलों में बच्चों से कराई जाती है साफ-सफाई

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश सरकार सरकारी विद्यालयों पर करोड़ों खर्च कर रही है ताकि देश का भविष्य बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण करें और कल देश की प्रगति में अपना योगदान दें। लेकिन उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में शिक्षा अधिकारी व शिक्षकों की मिलीभगत से स्कूल समय से नहीं खुल पा रहे हैं। और स्कूल में नन्हे-मुन्ने बच्चों से झाड़ू लगाकर साफ सफाई कराई जा रही है। इस तरह देश का भविष्य सरकारी स्कूलों में कैसे मजबूत हो पाएगा। आपको बता दे बुलंदशहर पहासू क्षेत्र के गांव भोपतपुर में प्राइमरी विद्यालय 9:00 बजे खुलता है।

शिक्षा विभाग के अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है एक और हमारी सरकार प्राइमरी विद्यालय में अच्छी शिक्षा दिलाने का वादा करती है वहीं दूसरी इन विद्यालयों में तैनात शिक्षक अपनी मनमानी से विद्यालय चला रहे हैं इन विद्यालय मैं तैनात शिक्षकों को सैलरी तो अच्छी चाहिए लेकिन छात्र छात्राओं को समय शिक्षा नहीं दे सकते। यह विद्यालय सुबह 9:00 बजे खुलते हैं इस संबंध में विभागीय अधिकारियों से बातचीत की गई तो उन्होंने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया की  कार्यवाही की जाएगी लेकिन कार्यवाही होती कब है हालांकि सूत्रों क्या कहना है की  अधिकारियों की मिली भगत के  चलते ही इन विद्यालयों में तैनात शिक्षकों की मनमानी चल रही है।

वहीं दूसरी और पहासू क्षेत्र के गांव कुंवरपुर के  प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों द्वारा बच्चों से झाड़ू लगवाने का मामला प्रकाश में आया है यहां के विद्यालय में शिक्षकों द्वारा बच्चों से विद्यालय में झाड़ू लगवाई जाती है इस संबंध में शिक्षा अधिकारी महोदय से बात की गई तो खंड शिक्षा अधिकारी ने कार्यवाही करेंगे यह कहकर मामले से पल्ला झाड़ लिया प्राइमरी विद्यालय में तैनात शिक्षक छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे उन्हें शिक्षा ना देकर उनके भविष्य को अंधकारमय  बना रहे हैं।