मिनटों में पहाड़ी हुई धराशायी, कई गाड़ियां आई चपेट में

खबरें अभी तक। कालका-शिमला नेशनल हाई-वे पांच पर धर्मपुर के पास भू-स्खलन का लाइव वीडियो सामने आया है। हालांकि यह वीडियो कुछ ही सेकेंड का है। लेकिन, वीडियो भू-स्खलन की कहानी बखूबी बयां कर रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पेड़ों सहित पूरी पहाड़ी ही धराशायी हो गई। जिसकी जद मे आये वाहन मालिकों को इतना तकः मौका नही मिला कि अपने खड़े वाहनों को हटा सकें ।  भू-स्खलन से कई वाहन मलबे की चपेट में आए हैं।

गनीमत रही कि वाहनों के अंदर व पहाड़ी के नीचे उस समय कोई मजदूर या कोई अन्य व्यक्ति नहीं था। न ही उस वक्त नेशनल हाई-वे पर भी कोई गाड़ी नहीं गुजर रही थी। पहाड़ी का मलबा नेशनल हाईवे पर गिरने के चलते करीब एक घंटा एनएच पर गाडि़यों के पहिए थम गए। दोनों तरफ लंबा जाम लगा रहा।

भू-स्खलन की सूचना पुलिस व जीआर इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस व कंपनी की टीमें मौके पर पहुंची। सड़क से मलबा व पत्थर हटाकर जाम खुलवाया गया।

यह भू-स्खलन धर्मपुर मार्केट में स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा से विपरित हुआ । गौरतलब है कि लंबे अरसे से इस मार्ग ओर सड़क को चौड़ा करने का काम चल रहा है ।  मलबे के नीचे गाड़ियों के दब जाने से वाहन मालिकों को खासा नुकसान हुआ है।