भिवानी पुलिस ने चलाया नाइट डोमिनेशन, रात भर जागती रही पुलिस

खबरें अभी तक। जिले में अपराधों पर अंकुश लगाने के मकसद से भिवानी पुलिस के द्वारा नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। पुलिस के द्वारा हर गली कूचे व चौक चौराहों पर वाहनों की तलाशी ली व लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने की सीख भी दी। खास बात ये रही कि महिला पुलिसककर्मियों के द्वारा चौराहों पर खड़े होकर लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागृत किया गया और चालान काटे गये ख़ुद SP गंगा राम पूनिया पूरी रात ज़िले में दौरा करते रहे।

रात को सडक़ों पर बीच चौराहों व दूसरी जगहों पर खाकी वर्दी में दिख रही ये महिलाएं और दूसरे लोग हरियाणा पुलिस के कर्मचारी हें जो कि पुलिस कप्तान गंगा राम पूनिया की अगुवाई में अपराधों पर अंकुश लगाने के मकसद से जाग रहे हैं ताकि लोग आराम से सो सकें तो वाहन चालक भी खुद को सडक़ों पर महफूज महसूस कर सकें। दरइअसल सेवा,सुरक्षा एवं सहयोग का नारा देने वाली हरियाणा पुलिस अपराधों को रोकने के लिए संजीदगी दिखाती नजर आई।

शनिवार रात को ऐसा ही नजारा भिवानी जिले की सडक़ों व गली कूचों के साथ साथ पूरे प्रदेश में में देखने को मिला जहां हर आने जाने वाले वाहन की तलाशी ली गई तो साथ ही लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने की सीख भी दी गई,खासकर महिला पुलिस कर्मचारियों के द्वारा इलाके में चौराहों पर ड्यूटी दी गई।

देर शाम शुरू हुआ अभियान अल सुबह चार बजे तक चला जिसके तहत पीसीआर,राईडर्स एवं फोर्स के दूसरे जवान पुलिस अधीक्षक के निर्देशों के बाद सडक़ों पर दिखे। खुद पुलिस अधीक्षक गंगा राम पूनिया  भी रात को नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत सडक़ों पर मानीटरिंग करते रहे। वहीं महिला थाने की इंचार्ज डॉ.नन्हीं देवी भी अपनी टीम के साथ बीच चौराहों पर चालान काटती दिखी व लोगों को यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाती रही।

वहीं पुलिस द्वारा नशा करके वाहन चलाने वाले चालकों पर भी शिकंजा कसा गया। ट्राफिक सब इंस्पेक्टर तेजवीर ना केवल चालान काट रहे थे बल्कि लोगों को समझा भी रहे थे। जब बात की गई तो उनका कहना था कि उच्चाधिकारियों के आदेशों के अनुसार जिले में अभियान चलाया गया है ताकि लोग खुद को महफूज महसूस कर सकें। वहीं लोगों का कहना था कि ऐसा अभियान लगातार जारी रहना चाहिए ताकि लोगों में पुलिस के प्रति अच्छा संदेश भी जाए व अपराधों पर अंकुश लग सके। विभिन्न नाकों का इंडिया न्यूज हरियाणा की टीम के द्वारा जब जायजा लिया गया तो पुलिस मुस्तैद ही दिखी। लोगों से बात की गई तो उनका कहना था कि जगह जगह तलाशी होने से समय तो लगता है पर यह सब लोगों की सुरक्षा के लिए ही है।

वहीं रात भर खुद भिवानी के एसपी गंगा राम पूनिया  भी मानीटरिंग में जुटे रहे। जब उनसे महिला पुलिस कर्मचारियों के मध्यरात्रि को सउक़ों पर होने बारे चर्चा की गई तो उनका कहना था कि फोर्स में महिला व पुरूष दोनों ही वगो्रं के जवान ड्यूटी को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। उनका कहना था कि अपराधों पर अंकुश लगाने व लोगों को ट्रेफिक रूल्स के बारे में अवगत करवाने के मकसद से यह मुहिम चलाई गई है जो कि कारगर भी है। उन्होंने कहा कि पखवाड़े में एक बार ऐसी मुहिम चलाई जाती है ताकि अपराधियों में खौफ हो व आम जनता सुरक्षित महसूस करे। उन्होंने कहा कि वाहन चालकों के चालान काटना ही मुहिम का मकसद नहीं है। उन्होंने बताया कि अवैध शराब की तस्करी रोकने पर ज़ोर दिया जा रहा है।

पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान से जहां पब्लिक में कहीं न कहीं सुरक्षा की भावना दिखी तो पूरी फोर्स को चौक चौराहों पर देखकर यातायात नियमों का पालन ना करने वाले वाहन चालक भी सकते में दिखे। लोगों का यही कहना था कि इस तरह का अभियान लगातार चलते रहना चाहिए ताकि अपराधियों के होंसले पस्त हो सकें व लोग सुरक्षित रहें।