अब हिसार के रेलवे स्टेशन पर मिलेगी मुफ्त इंटरनेट सुविधा

ख़बरें अभी तक। हिसार के लोगों को अब हिसार के रेलवे स्टेशन पर रेलवे स्टेशन पर मुफ्त इंटरनेट की सुविधा मिलेगी. इटरनेट यूटर को आधा घंटे तक फुल स्पीड मिलेगी और इसके बाद स्पीड2 जी मिल पाएगी. इंटरनेट की सुविधा मिलने वाला रेलवे बिकानेर मंडल व हरियाणा से हिसार जिला पहला होगा. इसके अलावा इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला के प्रयासों से हिसार को सीधा दक्षिण भारत से जोडऩे वाली एक ओर रेलगाड़ी की सौगात मिल गई है. हिसार से सिकंदराबाद जाने वाली इस रेलगाड़ी को आज इनेलो संसदीय दल के नेता व सांसद दुष्यंत चौटाला चुरू से सांसद राहुल कस्वां व बीजेपी के विधायक डॉ. कमल गुप्ता ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.

हिसार के सांसद हसार के लोगों को अब हिसार के रेलवे स्टेशन पर रेलवे स्टेशन पर मुफ्त इंटरनेट की सुविधा मिलेगी. इंटरनेट यूटर को आधा घंटे तक फुल स्पीड मिलेगी और इसके बाद स्पीड 2 जी मिल पाएगी. इंटरनेट की सुविधा मिलने वाला रेलवे बिकानेर मंडल व हरियाणा से हिसार जिला पहला होगा. उन्होंने बताया कि यह रेलगाड़ी बीकानेर से चलेगी और हिसार होती हुई सिकंदराबाद जाएगी और सप्ताह में दो दिन चलेगी. सांसद दुष्यंत चौटाला ने इसके लिए हिसार वासियों को बधाई दी.

उन्होंने कहा कि हिसार से लंबी दूरियों की गाडियों के लिए, रेलगाडिय़ों को जोडऩे के लिए उनके प्रसाय जारी है. उन्होंने कहा कि कुछ ही दिनों में कोयम्बटूर सहित कई अन्य रेलगाडियां हिसार से चलनी शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि वाशिंग यार्ड का निर्माण कार्य पूरा होते ही इन रेलगाडिय़ों को शुरू करने का केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने आश्वासन दिया है. केंद्रीय मंत्री ने हिसार से चंडीगढ़ के बीच रेलगाड़ी शुरू करने में भी गंभीरता दिखाते हुए अंबाला मंडल के अधिकारियों की विशेष बैठक दिल्ली में बुला कर इस बारे में निर्देश दिए है. उन्होंने कहा कि किसान एक्सप्रेस का ठहराव बवानी खेड़ा में करने, एकता एक्सप्रेस, कालिंदी एक्सप्रेस को हिसार से शुरू करने, बीकानेर-हरिद्वार वाया हिसार को तीन दिन की बजाय प्रतिदिन के साथ साथ हिसार बांद्रा ट्रेन को भी प्रतिदिन चलवाने को लेकर वह प्रयासरत है.