भिवानी में तीसरा राहगिरी कार्यक्रम आयोजित, बड़ी तादाद में लोगों ने की शिरकत

खबरें अभी तक। एक और संडे भिवानी क्षेत्र के लोगों के लिए यादगार बन गया। फुल मस्ती,म्यूजिक,खेल व दूसरे कार्यक्रमों ने संडे को यादगार बनाया। जी हां मौका था राहगिरी का और लोग झूम रहे थे। मस्ती भी थी,म्यूजिक भी था,फिटनेस भी थी व संदेश भी थे। ये सब चीजें एक साथ भिवानी के हूडा पार्क  के बाहर के रविवार की सुबह देखी गई। रात को पूरी रात जिस कदर सूबे की पुलिस नाईट डोमिनेशन के तहत सडक़ों पर दिखी,उसी पुलिस के अधिकारी व जवान सूरज उगने से पहले ही राहगिरी में भाग लेने के लिए पहुंच गए।

अमूमन लोग भाग दौड़ की जिंदगी में सुकून के दो पल जीने के लिए नए नए रास्ते ढ़ूंढते हैं मगर सूबे की मनोहर सरकार के द्वारा जिस कदर राहगिरी कार्यक्रम शुरू किया गया है उससे तो लोगों की लाईफ स्टाईल ही बदलती जा रही है। ये बात हम नहीं कह रहे हें बिल्क वेा लोग कह रहे हैं जो कि इस राहगिरी कार्यक्रम का हिस्सा बन रहे हैं। हम बात कर रहे हैं फन डे बने संडे की जो कि भिवानी के लोगों के लिए आज यादगार बन गया।

दरअसल राहगिरी का ये तीसरा कार्यक्रम भिवानी में आयोजित किया गया जिसमें एसपी गंगाराम पूनिया के नेतृत्व में पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने आम पब्लिक के साथ जमकर मस्ती की। राहगिरी कार्यक्रम में जहां बच्चे व युवा मस्ती में सराबोर थे वहीं महिलाएं भी कार्यक्रम का लुत्फ उठाती दिखी। लोगों ने रस्सकसी में हाथ आजमाए तो कहीं योगा व कहीं जूडो तथा बॉक्सिंग खेलते खिलाडिय़ों के नजारे दिखे। मुक्केबाज अपना हुनर दिखा रहे थे तो मंच पर कलाकारों के रूप में स्कूली बच्चे अपनी प्रतिभा के जलवे बिखेर रहे थे। वहीं पुलिसकर्मियों व अन्य के स्वास्थ्य की जांच करती टीम भी नजर आई।

इस बार के राहगिरी कार्यक्रम में महिलाएं मस्ती में दिखाई दी। आशा वर्कर्स ने खेलों में भाग लिया तो रस्साकसी में हरियाणा पुलिस की टीम के छक्के छुड़ा दिए। मटका दौड़,तीन टांग दौड़ व नींबू-चम्मच दौड़ में भी महिलाओं ने हाथ आजमाए। खास बात ये रही कि ईनाम के तौर पर सभी प्रतिभागियों को पौधे दिए गए। महिलाएं व युवा यही कहते सुने गए कि हर सप्ताह इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन हो तो बेहतर हो।

भिवानी के  पुलिस कप्तान गंगाराम पूनिया ने राहगिरी कार्यक्रम के उद्देश्यों पर चर्चा करते हुए कहा कि कार्यक्रम अब वृहद रूप लेता जा रहा है। लोग बढ़चढक़र भाग ले रहे हें तथा मकसद यही है कि अधिक से अधिक लागे आएं व भागमभाग की जिंदगी में तनाव से मुक्ति पाने के लिए सुकून के पल निकालें। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भिवानी-हरित भिवानी के मोटो के साथ इस बार की राहगिरी आयोजित की गई है। जब एसपी से पूछा गया कि रात को नाईट डोमिनेशन व अब राहगिरी,तो क्या पुलिस पर अत्याधिक बोझ नहीं पड़ रहा तो उनका कहना था कि पुलिस का काम लोगों की सेवा सुरक्षा व सहयोग के लिए तत्पर रहना है व लोगों के लिए ही यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

कार्यक्रम में लोग मस्ती से सराबोर नजर आए व सब कुछ भूलते से दिखे। हर कोई कार्यक्रम में खोया हुआ था। ऐसे में सूबे की सरकार एवं जिला प्रशासन तथा पुलिस की यह मुहिम अब कारगर होती सी दिख रही है। लोग यही कहते सुने गए कि हर संडे फनडे हो तो आनंद और भी बढ़ जाए। आज की राहगिरी पौधागिरी तो बनी ही साथ ही कई संदेश भी दे गई।