हल्की बूंदाबांदी के बीच खुशनुमा माहौल में राहगीरी “अपनी जिंदगी-अपनी राहें” कार्यक्रम का आयोजन

खबरें अभी तक। रविवार को झज्जर की सुबह का आलम हर आमजन मानस में नई ऊर्जा व उमंग का संचार कर रहा था। हल्की बूंदाबांदी के बीच खुशनुमा माहौल में शहर के जहांआरा बाग स्टेडियम रोड पर बच्चों से लेकर बुजुर्ग व महिलाएं राहगीरी -अपनी जिंदगी-अपनी राहें कार्यक्रम में भागीदार बनते हुए तनाव मुक्त जीवन के पायेदान में प्रशासन के साथ कदमताल कर रहे थे। स्ट्रीट आर्ट थीम के साथ किए गए राहगीरी कार्यक्रम में उपायुक्त सोनल गोयल प्रतिभागियों के उत्साहवर्धन के लिए स्वयं पहुंची और वॉल पेंटिंग के साथ ही खेल गतिविधियों में भी सहभागी बनते हुए युवा शक्ति को सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढऩे का संदेश दिया।

उपायुक्त सोनल गोयल रविवार की सुबह झज्जर शहर में आयोजित चौथी राहगीरी कार्यक्रम में पहुंचकर स्ट्रीट आर्ट थीम के साथ वॉल पेंटिंग का आगाज किया। उन्होंने स्वयं दीवारों पर कलाकृतियों को उकेरने में मशगूल प्रतिभागियों के साथ वॉल पेंटिंग करते हुए शहर के सौंदर्यकरण में लोगों केा सहयोगी बनने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि शहर के सरकारी भवनों की दीवारों पर वॉल पेंटिंग करते हुए उन्हें आकर्षक बनाया जा रहा है ताकि शहर से गुजरने वाले राहगीरों को अलग लुक में झज्जर शहर नजर आए। इस मुहिम में शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थियों को साथ लेकर दीवारों पर रंगों को संजोया जा रहा है। राहगीरी कार्यक्रम का यह एक अलग कंसेप्ट लेकर प्रशासन आमजन के बीच पहुंचा और प्रतिभाओं को मंच प्रदान करते हुए युवाओं का व्यक्तित्व निखारा जा रहा है। उपायुक्त ने बच्चों के संग जिला सैनिक बोर्ड की दीवार पर वॉल पेंटिंग करते हुए सभी को प्रोत्साहित किया।

राहगीरी-अपनी जिंदगी-अपनी राहें कार्यक्रम को लेकर हर आमजन में पूरा उत्साह देखने को मिला। जहांआरा बाग स्टेडियम के सामने रोड पर कराटे, रोप जंप, मुक्केबाजी, क्रिकेट, जिम्नास्ट, हॉकी, निशानेबाजी, वुशू, कबड्डी, लुड्डो, कुश्ती सहित विभिन्न खेल स्पर्धाओं का आयोजन मुख्य सड़क पर हुआ। उपायुक्त सोनल गोयल ने हर खेल गतिविधियों में भागीदार बनते हुए खिलाडिय़ों को उत्साहित किया और कहा कि सरकार की ओर से खिलाडिय़ों को पूरा मान-सम्मान दिया जा रहा है और नई खेल नीति के कारण आज दुनिया में हमारा परचम कायम है।

उपायुक्त सोनल गोयल ने झज्जर जिले में आयोजित छठे राहगीरी कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह से विचार सांझे करते हुए कहा कि झज्जर जिले में प्रशासन की ओर से सोच पे दस्तक अभियान शुरू किया जा रहा है। सोच पे दस्तक का उद्देश्य रूढि़वादी सोच से ऊपर उठते हुए लोगों की मानसिकता में बदलाव लाना है। कन्या भ्रूण हत्या, दहेज प्रथा व पर्दा प्रथा जैसी सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ पूरे जिले को एकजुटता के साथ सोच पे दस्तक अभियान के तहत आगे बढऩा है और झज्जर जिले के लोगों की पुरानी मानसिकता में बदलाव लाते हुए झज्जर को न केवल प्रदेश बल्कि पूरे देश में एक उदाहरण पेश करना है। उन्होंने जनसमूह को इस सार्थक अभियान में आहुति डालते हुए सामाजिक बदलाव की दिशा में प्रशासन का सहयोग देने की अपील भी की।

स्वास्थ्य सुधार के साथ ही तनाव मुक्ति का संदेश दे रहे राहगीरी कार्यक्रम में बादली के बीडीपीओ परमेंद्र साइकिल चलाकर बादली उपमंडल से झज्जर जिला मुख्यालय पर पहुंचे। उपायुक्त सोनल गोयल व अन्य अधिकारियों ने साइकिल पर पहुंचे बीडीपीओ परमेंद्र का स्वागत करते हुए पर्यावरण संरक्षण की दिशा में तथा स्वास्थ्य के प्रति सजगता का परिचय देने पर उनकी सराहना की। उपायुक्त ने कहा कि आधुनिकता की दौड़ में हम प्रदूषण मुक्त वाहन साइकिल की सवारी को भूलते जा रहे हैं किंतु अब समय है कि प्रदूषण नियंत्रण के साथ ही स्वास्थ्य के प्रति संजीदगी बरतते हुए साइकिल की सवारी करना चाहिए।