अविश्वास प्रस्ताव में दूरी बनाए रखने के बाद शिवसेना-बीजेपी में पड़ी दरार

खबरें अभी तक। लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव में शिवसेना ने सदन का बायकॉट किया। इस दूरी के बाद अब बीजेपी ने भी महाराष्ट्र में आगामी चुनाव अकेले ही लड़ने की तैयारी कर ली है। इसके साईन आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को दिये हैं। अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से दूरी बनाए रखने के शिवसेना के फैसले से अमित शाह नाराज बताए जा रहे हैं। अमित शाह ने अविश्वास प्रस्ताव से एक दिन पहले ही शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को फोन किया था। उसके बाद संभावना जताई जा रही थी कि शिवसेना सरकार को समर्थन देगी।

अविश्वास प्रस्ताव के दौरान शिवसेना के बर्ताव से नाराज अमित शाह ने मुंबई में महाराष्ट्र बीजेपी के नेताओं से कहा कि जिस तरह बीते कुछ समय से शिवसेना का व्यवहार रहा है, ख़ासकर अविश्वास प्रस्ताव में अनुपस्थिति, उसके बाद हमें महाराष्ट्र में अकेला चुनाव लड़ना पड़ सकता है। इसलिए हमें सभी 48 लोकसभा सीटों पर तैयार रहना चाहिए।

अमित शाह ने महाराष्ट्र बीजेपी नेतृत्व से कहा है कि सभी 48 सीटों पर लोकसभा प्रभारियों की नियुक्ति जल्द से जल्द की जाए। शिवसेना पहले ही घोषणा कर चुकी है कि 2019 का चुनाव वो अकेले ही चुनाव लड़ेगी।