गोल्डन ब्रिज के नाम से बना ये अदभूत पुल, बटोर रहा है सुर्खियां

ख़बरें अभी तक। क्या आपने देखा है ऐसा अदभूत पुल जो दो हाथों के सहारे खड़ा हो, जी हां आज हम आपको एक ऐसे ही पुल के बारे में बताने जा रहे है जो बेहद ही खूबसूरत है और गोल्डन ब्रिज के नाम से जाना जाता है. अपनी इसी अनोखी बनावट के लिए ये दुनियाभर में काफी मशहूर हो रहा है.

वियतनाम का एक ऐसा ब्रिज जो समुद्र तल से करीब 1,400 मीटर ऊपर और 150 मीटर लंबा है,  मानव निर्मित ये ब्रिज अपनी खास शैली और विलक्षणता के चलते सभी के लिए जिज्ञासा और कौतुहलता का केंद्र बन गया है.

बता दें कि इस समय पर्यटकों की विजिट लिस्ट में इसका नाम सबसे ऊपर है. स्‍थानीय लोगों के बीच ये काऊ वांग ब्रिज के नाम से भी जाना जाता है. इसकी खूबी है कि ये पूरा ब्रिज दो हाथों पर टिका हुआ है और ये देखने में बेहद सुंदर है. ये ब्रिज वियतनाम के वास्‍तुकला और शिल्‍पकला का बेजोड़ नमूना है. वियतनाम का ये ब्रिज डा नांग्स बाना हिल्स के ऊपर निर्मित है. इसकी खूबी ये है कि इतनी ऊंचाई पर निर्मित होने के बावजूद ये केवल दो हाथों के सहारे टिका है.

समुद्र तल से 1400 मीटर की ऊंचाई पर स्थित इस पुल का नज़ारा बेहद हैरान करने वाला है. आपको ऐसा महसूस होगा कि आप सीधे स्वर्ग से गुज़र रहे हैं और ये हाथ भगवान के हैं.

गोल्डन ब्रिज की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए इसके दोनों ओर लोबेलिया क्राइसेंथेमम प्रजाति के फूल लगाए गए हैं. रंग-बिरंगे फूलों से इसका आकर्षण कई गुना बढ़ गया है. वहीं आपको ये भी बता दें कि आम जनता के लिए ये ब्रिज जून महीने से खोल दिया गया है.