विदेश जाने की चाहत में अवैध ट्रैवल एजेंटों की ठगी का शिकार होते युवक

ख़बरें अभी तक। जालंधर: पंजाब के युवक विदेश जाने की चाहत में अवैध ट्रैवल एजेंटों  की ठगी का शिकार होते है.लाखों देने के बावजूद भी युवाओं को ना तो विदेश भेजा जा रहा है और ना ही नौकरी दी जा रही है. बल्कि पैसे लौटाने के डर से उनकी हत्या कर दी जा रही है.

बता दें कि कनाडा, अमेरिका, ग्रीस व दुबई ले जाने के नाम पर हाल ही में कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें युवकों को जान भी गंवानी पड़ी. कपूरथला से अमेरिका गए 40 युवाओं का अभी तक कोई पता नहीं चला है. इन्हें अमेरिका की जगह एरिजोना पहुंचा दिया गया. वहीं अमेरिका में ही होशियारपुर के युवक की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी गई.

वहीं बेंगलुरु में एक होटल में एक युवक की लाश मिली, जिसे विदेश भेजने के नाम पर एक होटल में ठहराया गया था. पिछले तीन माह में 10 युवाओं की जान जा चुकी है. अब ताजा मामला बेंगलुरु का सामने आया है, जिसमें बेंगलुरु के साथ लगते जंगलों में तीन युवकों की हत्या दी गई. कनाडा ले जाने का झांसा देकर अवैध ट्रैवल एजेंटों ने 15 पंजाबियों समेत 100 से ज्यादा युवकों को बेंगलुरु के पास जंगल में बंधक बना लिया. उनसे गन प्वाइंट पर घर से पैसे मंगवाए जाते हैं और न देने वालों को गोली मार दी जाती है. यह सनसनीखेज खुलासा जान बचाकर पहुंचे बरनाला के गुरप्रीत सिंह ने किया है. गुरप्रीत के अनुसार तीन युवकों की हत्या उसके सामने की गई. मारे गए युवकों संख्या ज्यादा हो सकती है. बंधक बनाए गए लोगों में कुछ अन्य राज्यों, बांग्लादेश व नेपाल के युवा भी शामिल हैं. गुरप्रीत ने बताया कि गन प्वांइट पर उनके घर वालों से पैसे मंगवाए जाते हैं, जो पैसे दे देता है, उसे गोली मार दी जाती है.