दुनिया का सबसे खतरनाक हवा में झूलता ये होटल, बेहद ऊंचाई में है ये होटल

ख़बरें अभी तक। आपने दुनिया में बहुत से महंगे और आलिशान होटल तो देखे ही होंगे. लेकिन जिस होटल के बारे में हम आज आपको बताने जा रहे है वो मंहगा और आलिशान होने के साथ-साथ खतरनाक भी है. ये हवा में झूलता हुआ होटल है जो साउथ अमेरिका के सैक्रेड वैली पर बना है, होटल पैरू स्काईलॉज को खतरनाक होटल माना जाता है, ये होटल जमीन से 1300 फीट की ऊंचाई पर है.

बता दें कि स्टील के कैप्सूल के पहाड़ों के अंदर धंसा के इस होटल को बनाया गया है. इसके चारों तरफ कांच लगे हुए हैं यहां आप ट्रैकिंग के बाद आराम से अपनी सारी थकावट दूर कर सकते है. इस होटल का एक दिन का किराया करीब 20 हजार रुपये है. यहां रहना काफी रिस्की माना जाता है लेकिन फिर भी पर्यटक यहां बहुत आते है. ये होटल बेहद ऊंचाई पर है इस वजह से यहां पहुंचना हर किसी के लिए आसान नहीं होता.

अब आपको दो तरीके बताते है जिस से इस होटल में आपको जा सकते है. पहला रास्ता है जिपलाइन, इसकी मदद से आप यहां पहुंच सकते है. जिपलाइन एक ऐसी लाइन होती है जिसमें दो पहाड़ों को एक दूसरे से जोड़ने के लिए मजबूत तार लगाए जाते है. जिसे पार कर व्यक्ति एक पड़ाई से दूसरे पहाड़ पर पहुंच सकता है.

दूसरा रास्ता है पहाड़ के किनारे बनी 1300 फुट मेटल की सीढ़ी से से चढ़कर इस होटल तक पहुंचा जा सकता है. इस होटल का आकार कैप्सूल के जैसा है. होटल 24 फीट लंबा, 8 फीट चौड़ा और 8 फीट ऊंचा है. इस हौटल में चार बेड एक बाथरूम और डाइनिंग रुम बनाया गया है. यहां से आपको प्रकृति के सारे नजारे बहुत करीब और कुछ ऊंचाई से देखने को मिलेंगे, पेरू के इस होटल को एडवेंचर और नैचुरल टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया है.