पुलिस की गिरफ्त से बदमाश को ग्रामिणों ने दो बार छुड़ाया, 1 युवक की मौत

खबरें अभी तक। मंगलवार को उतराखंड की पुलिस पुन्हाना पुलिस के साथ मिलकर पटाकपुर गांव में शब्बीर नाम के बदमाश को गिरफ्तार करने गई जिसको ग्रामीणों ने दो बार छुड़ा लिया जब पुलिस आरोपी को तीसरी बार पकड़ने पहुंची तो पुलिस और बदमाशों में करीब दो घंटे तक फाईरिंग हुई जिसमें नेहदा गांव के 20 वर्षीय साहिब नाम के युवक की पुलिस की फाईरिंग से मौत हो गई। ग्रामीण इसे पुलिस द्वारा नाजायज युवक की हत्या का आरोप लगा रहे हैं जबकि समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने मीडिया को जानकारी देने की बजाए थाने के मुख्य द्वार बंद कर अपनी कार्रवाई कर रही थी। वहीं एसपी का कहना है कि मामले की जांच के लिए उन्होंने अधिकारी भेजे हैं उसके बाद ही मीडिया को बताया जाऐगा।

गांव पटाकपुर पुनहना के लोगों बताया कि उतराखंड और पुनहाना की पुलिस गांव के ही शब्बीर पुत्र मुंशी को गिरफ्तार करने मंगलवार की शाम आई थी। बताया जाता है कि शब्बीर ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर उतराखंड के देहरादून में कुछ समय पहले एक मोबाईलों का शो रूम लूटा था। जिसमें आोरपी और आई20 कार की सीसीटीसी कैमरे में कैद हो गई। बताया जाता है कि कार पुन्हाना खंड के गांव लुहिगाकला की है और उतराखंड पुलिस ने शब्बीर के कुछ साथियों को हिरासत में ले रखा है उनकी ही निशानदेही पर उतराखंड पुलिस ने आरोपी शब्बीर को पकडवाने में मदद मांगी थी। गांव के लोगों ने नाम ने छापने की शर्त पर बताया कि पुलिस ने शब्बीर को गांव के ही नजदीक ज्वार के खेतों में उसे पकड लिया लेकिन जैसे ही गांव के लोगों को पता चला तो अधिक्तर गांव के लोग पुलिस पर टूट पडे और उन्होने शब्बीर को पुलिस के चंगुल से छुडा लिया। उसके बाद शब्बीर भाग गया लेकिन पुलिस ने हार नहीं मानी फिर से उन्होने शब्बीर का पीछा किया और कुछ ही दूरी ही पकड लिया लेकिन गांव की महिला और लोगों ने फिर से पुलिस के चंगुल से शब्बीर को छुडा लिया।

बताया जाता है कि इस भाग दौड में पुलिस ग्रामीण और बदमाश पुन्हाना लुहिंगा रोड पर गांव पटपडबास के पास पहुंच गऐ। जैसे ही दूसरे गांव के लोगों को पता चला तो तमाशा देखने के लिए आसपास गांव के लोग भी निकल आऐ। पुलिस ने अपने आप को घिरा हुआ देखकर बदमाशों पर सीधी फाइरिंग शुरू कर दी जिनमें से एक गोली 23 वर्षीय साहिल पुत्र शहीद निवासी नहेदा के जा लगी। जिसकी मौत हो गई।

भारी पुलिस बल तैनात

पटाकपुर आसपास के गांवों के लोगों के गुस्से को देखते हुऐ पुन्हाना थाना और शहर पुलिस चौकी की निगरानी के लिए जिले की पुलिस सुरक्षा के लिए तैनात कर दी गई है। लोगों का आरोप है कि साहिल का किसी मामले से कोई लेना देना नहीं है।