सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में रूके हुए कामों के लिए मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार

खबरें अभी तक। साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया है कि वे लोकसभा चुनाव में महागठबंधन का हिस्सा नहीं होंगे. केजरीवाल का कहना है की आम आदमी पार्टी हरियाणा में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. केजरीवाल ने कहा कि जो पार्टियां संभावित महागठबंधन में शामिल हो रही हैं, उनकी देश के विकास में कोई भूमिका नहीं रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार ने दिल्ली में कराये जाने वाले विकास के कार्यों में रोड़े अटकाए हैं।

वहीं केजरीवाल ने दिल्ली के रुके हुए कामों के लिए केन्द्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि मोदी सरकार ने उनके हर उस कदम को रोका जो आम जनता की भलाई के लिए उठा था. उन्होंने दावा किया कि हमने दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्रों में क्रांतिकारी काम किये हैं. केजरीवाल ने कहा की भाजपा धर्म के नाम पर सिर्फ दिखावा कर रही है, उसे लोगों की भावनाओं से कोई लेना-देना नहीं है।

केजरीवाल ने हरियाणा की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की उन्होंने दिल्ली के मुकाबले हरियाणा को विकास के क्षेत्र में जहां पिछड़ा हुआ दिया है और हरियाणा के मुख्यमंत्री को सलाह भी दे डाली कि वह हमसे सीख लें कि सही मायनों में विकास कैसे होता है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार जब पूर्ण राज्य न होते हुए भी बिजली, पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति ला सकती है तो हरियाणा में खट्टर सरकार ऐसा क्यों नहीं कर सकती है। आपको बता दे की केजरीवाल ने अम्बाला के शहीद हुए जवान के परिवार के लिए हरियाणा सरकार से एक करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता की मांग की।