मुंबई: Kiki चैलेंज ने 3 लड़कों से रेलवे स्टेशन में लगवाया झाड़ू

ख़बरें अभी तक। सोशल मीडिया में आजकल बहुत से चैलेंज सामने आ रहे है. दुनियाभर में किकी चैलेंज के विडियो वायरल हो रहे है जिसका असर सभी युवाओं पर पड़ रहा है. वहीं इसका बुरा असर पड़ा मुंबई के तीन लड़को पर जिन्होंने रेलवे स्टेशन पर किकी चैलेंज को शूट किया है. जिसमें लड़के ट्रेन के सामने डांस करने लगते हैं ऐसा करने वाले 3 लड़कों को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया है.

वहीं किकी चैलेंज का विडियो बनाकर इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर अपलोड करने वाले इन लड़कों को चैलेंज करना काफी भारी पड़ गया है बता दें कि इन लड़कों ने चलती लोकल ट्रेन से उतरकर स्‍टेशन पर किकी चैलेंज किया था इन तीनों के नाम है श्याम शर्मा, ध्रुव और निशांत. जिसमें यह तीनों युवक चलती ट्रेन में ‘किकी चैलेंज’ के पूरा करते हुए दिख रहे हैं. वहीं पुलिस ने यूट्यूब पर अपलोड वीडियो और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उन्‍हें अरेस्‍ट कर लिया था फंचो एंटरटेनमेंट के सह संयोजक सहित दो आरोपियों को वसई कोर्ट में बुधवार को पेश किया गया.

इन्हें जब कोर्ट में पेश किया गया, तो सजा से डरते हुए आरोपी रोने लगे. यही वजह है कि कोर्ट ने उनपर नरमी दिखाई कोर्ट ने उन्‍हें अनोखी सजा दी है. इन लोगों को रेलवे स्‍टेशन की सफाई करने की सजा दी गई है साथ ही किकी नहीं करने का एक जागरूकता वाला विडियो बनाकर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है. इन सभी को भारतीय रेल अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था. इन धाराओं के तहत एक साल तक की जेल और 500 रुपये के जुर्माने का प्रावधान है.

तीनों आरोपी 9 अगस्त से 11 अगस्त तक सुबह 11 बजे से 2 बजे और 3 बजे से 7 बजे तक वसई रेलवे स्टेशन पर सफाई को अंजाम देंगे. साथ ही किकी और स्वच्छता अभियान पर वीडियो बनाएंगे. यह वीडियो 13 अगस्‍त को पेश करने का आदेश है. मुंबई, गुजरात और यूपी पुलिस की तर्ज पर जयपुर पुलिस ने भी अपने ट्व‍िटर अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट कर किकी चैलेंज से दूर रहने की अपील की थी. वहीं इस खतरनाक चैलेंज को मिस्र, जॉर्डन और यूएई में बैन कर दिया गया है. कई देशों में इन्हें करने वालों को जेल भी भेजा गया है.

Add your comment

Your email address will not be published.