यूपी में अमित शाह ने दिया कार्यकर्ताओं को जीत का मूल मंत्र

खबरें अभी तक। रविवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कार्यकर्ताओं और नेताओं को यूपी में लोकसभा की 74 सीटें जीतने का मंत्र दिया है. आपको बता दे की साल 2019 के लोकसभा चुनाव में यूपी की 80 में से 74 सीटों पर जीत दर्ज करना चाहती है. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी तुष्टिकरण की नहीं, बल्कि विकास की राजनीति करेगी. आपको बता दे कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने सहयोगी ‘अपना दल’ के साथ मिलकर 73 सीटें जीती थी।

अमित शाह ने प्रदेश कार्यसमिति के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में 73 से एक सीट ज्यादा यानी 74 सीटों पर जीत दर्ज करनी है। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के अनुसार अमित शाह ने कहा कि विपक्ष के महागठबंधन से कैसे निपटना है, इसकी चिंता पार्टी पर छोड़ दीजिए, महागठबंधन बीजेपी के लिए कोई चुनौती नहीं है. अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से कहा, ‘आप मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार की योजनाओं को जमीनी स्तर तक लेकर जाइए. आप लोग गली-मोहल्लों तक पहुंचिए. अगर आप लोग चट्टान की तरह खड़े रहेंगे, तो जीत निश्चित है।

‘उन्होंने यह भी साफ किया कि बीजेपी तुष्टिकरण की नहीं, बल्कि विकास की राजनीति करेगी. इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं का उत्साहवर्धन करते हुए 73 प्लस का नारा दिया है. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘लोग पूछते हैं कि सपा-बसपा एक हो गईं, तो क्या होगा, मैं कहता हूं कि उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और कांग्रेस सबको हम एक साथ हरा चुके हैं। उन्होने कहा की साल 2017 में हम चुनाव लड़े थे, तो दो लड़कों ने हाथ मिलाया था, लेकिन हमने 300 से अधिक सीटें जीती, इस बार तीनों मिल जाएंगे, तो भी हम 74 से कम सीटें नहीं जीतेंगे।

बताया जा रहा है की अगला लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा. उत्तर प्रदेश की कार्यसमिति की बैठक के दूसरे और अंतिम दिन रविवार को पार्टी की तरफ से राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया गया. इसमें बीजेपी ने प्रदेश की योगी और केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए यह दावा किया है कि प्रदेश सुरक्षित हाथों में है. इस बैठक में जारी राजनीतिक प्रस्ताव में कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार की सराहना की गई।

‘एक जिला एक उत्पाद’ को लेकर पार्टी ने योगी सरकार की खूब तारीफ की है. इससे पहले बीजेपी के युवा संगठन के पश्चिम प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने बताया कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने पूरा रोडमैप तैयार कर लिया है, इसका 16 से 30 अगस्त के बीच उत्तर प्रदेश के सभी एक लाख 60 हजार बूथों पर बनाई गई बीजेपी की बूथ कमेटी के पदाधिकारी बारीकी से समीक्षा करेंगे.उन्होंने पार्टी के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि एक सितंबर से 15 सितंबर के बीच सभी 80 लोकसभा सीटों पर संचालन टोलियों की बैठक होगी. जो मतदाता छूट गए हैं, उन सभी के 30 सितंबर तक अभियान चलाकर वोट बनवाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को बीजेपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता 11-11 पौधे लगाएंगे. 16 अगस्त को किसान मोर्चा की तरफ से स्वतंत्रता सेनानियों, उनके परिवारों और शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा. 17 अगस्त को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता तिरंगे के साथ प्रभात फेरी निकालेंगे और 18 अगस्त को सभी जिलों में देशभक्ति पर आधारित कवि सम्मेलन का आयोजन महिला मोर्चा द्वारा कराया जाएगा।

Add your comment

Your email address will not be published.