इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम से जताई नाराजगी

खबरें अभी तक। इंग्लैंड से मिली करारी हार से खफा गंभीर ने भारतीय टीम से नाराजगी जताई है। बर्मिंघम में मिली हार के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड ने लॉर्डस के मैदान पर एक पारी और 159 रनों से हराया। इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए सभी प्रशंसकों के साथ-साथ कई दिग्गज क्रिकेटरों ने भी नाराजगी जाहिर की है। इसी बीच भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी काफी निराश हैं। उन्होंने कहा कि यह काफी शर्मनाक है और वैसे भी हमने मैच के पहले दिन ही मैदान छोड़ दिया था।

Image result for पूर्व भारतीय बल्लेबाज गंभीर ने जताई नाराजगी

गंभीर बोले, ”दूसरे टेस्ट का तीसरा दिन इंग्लैंड ने अपना किया। भारतीय टीम को इस मौके पर एक और तेज गेंदबाज की जरुरत थी।  जिसकी कमी भारत को मैच के तीसरे दिन महसूस हुई। इंग्लैंड टीम के 89-4 विकेट गिरने के बाद मैच भारत के पक्ष में ही था, लेकिन उसके बाद क्रिस वोक्स और जॉनी बैरेस्टो की लम्बी साझेदारी ने मैच को इंग्लैंड के पाले में डाल दिया। इंग्लैंड के दोनों बल्लबाजों ने रणनीति से खेला उन्हें केवल ईशांत और शमी के गेंदबाजी अटैक का सामान करना था। जो उन्होंने संभल कर किया, लेकिन स्पिन गेंदबाज के लिए पिच पर कुछ नहीं था।

गंभीर ने आगे बताया कि, ”इंग्लैंड की तरफ से लॉर्ड्स टेस्ट में हुई इस शतकीय साझेदारी की वजह से मेजबान ने 250 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली। इस साझेदारी में जॉनी बैरेस्टो 97 और क्रिस वोक्स ने अपने करियर का पहला शतक लगाया था। गेंदबाजी की बात करें तो मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की गेंदबाजी शानदार रही। वहीं टीम को एक सीमर गेंदबाज की कमी खली। लॉर्ड्स में टीम इंडिया का जिस तरह का प्रदर्शन रहा वह बेहद शर्मनाक था, हम इस मैच में लड़ें तक नहीं और पहले ही दिन मैदान छोड़ दिए। मैं व्यक्तिगत रूप से इस हार से बहुत निराश हूं।”