आजादी का जश्न कुछ इस तरह मना रहा है Google, पढ़िए ये खबर

खबरें अभी तक। पूरा देश आज आजादी का जश्न मना रहा है। देश को आजादी मिले आज 71 साल पूरे हो गए हैं। आजादी के इस मौके पर देश का हर कोना सज गया है। पूरे देश में त्योहार का माहौल है। इस बीच Google ने भी होमपेज पर स्वतंत्रता दिवस का गूगल डूडल बनाया है। इस खूबसूरत तस्वीर में भारत के तिरंगा को शामिल किया गया है। इस तस्वीर पर क्लिक करने पर India Independence Day सर्च रिजल्ट का पेज खुलता है।

Image result for स्वतंत्रता दिवस का गूगल डूडल

यह गूगल डूडल भारत के ट्रक आर्ट से प्रेरित है। भारत के ट्रकों पर सालों से खूबसूरत पेंटिंग बनाने की परंपरा रही है ताकि ट्रक ड्राइवर घरों से महीनों दूर रहने के दौरान अपने दिमाग को रिलैक्स रख सकें। इस डूडल में एनिमल और प्लांट लाइफ को शामिल किया गया है।

Image result for स्वतंत्रता दिवस का गूगल डूडल

गूगल-डूडल के ठीक नीचे गूगल ने आजादी से जुड़ी कुछ यादगार फोटोज का लिंक भी पब्लिश किया है। See the lost photos of India’s Independence पर क्लिक कर आप आजादी से जुड़ी कुछ दिलचस्प फोटोज देख सकते हैं। artsandculture.google.com पर फोटोग्राफर कुलवंत राय की खींची कुछ खास फोटोज गूगल ने पब्लिश की है।

इन तस्वीरों के बारे में बताया गया है कि जिन सालों में भारत की आजादी से जुड़ी यादें हैं।  उन दिनों को ये फोटोज जीवंत कर देती है। राय उन दिनों के चुनिंदा फोटोग्राफर में शामिल थे जिन्होंने आजादी को करीब से देखा।