अक्षय की “गोल्ड” और जॉन अब्राहम की फिल्म “सत्यमेव जयते” बॉक्स ऑफिस पर टकराएगी, तोड़ डाले कई बड़े रिकॉर्ड

खबरें अभी तक।  एक तरफ आजादी का जश्न वहीं दूसरी तरफ बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्में हुई रिलीज। और दोनों ही फिल्में देशभक्ति के मुद्दों से जुड़ी हुई हैं। जब ये बात सामने आई थी कि अक्षय कुमार की गोल्ड और जॉन अब्राहम की फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ बॉक्स ऑफिस पर टकराएगी तो लग रहा था। इससे फिल्म के बिजनेस को नुकसान होगा।

Image result for अक्षय कुमार की गोल्ड

Image result for "सत्यमेव जयते"

लेकिन जब अब दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई हैं तो इनकी कमाई ने सभी को चौंका दिया है। दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई करके एक हिस्ट्री क्रिएट कर दी है। फिल्म की कमाई की बात करें तो दोनों ही फिल्में जॉन और अक्षय के करियर की सबसे बड़ी ओपनर फिल्में बन गई हैं।

अक्षय की फिल्म ‘गोल्ड’ ने पहले दिन कुल 25 करोड़ रुपए की कमाई की है। जो उनके करियर की अब तक पहले दिन सबसे कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। वहीं, जॉन की फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ ने 20 करोड़ की कमाई की है। जो उनके करियर की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गई है।

दोनों फिल्मों के प्लॉट की बात करें तो अक्षय की ‘गोल्ड’ करीब 2500 से 3000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। वहीं अगर जॉन की ‘सत्यमेव जयते’ की बात करें तो ये फिल्म करीब 2000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। दोनों ही फिल्मों के अगर प्लॉट की बात करें तो दोनों ही फिल्में एक दूसरे से बिल्कुल अलग हैं। जहां गोल्ड आजादी के वक्त की कहानी कहती है तो वहीं सत्यमेव जयते आज के दौर की कहानी कहती है।जिसमें करप्शन एक मुख्य मुद्दा है।