Xiaomi का नया स्मार्टफोन MI 8 जल्द होगा भारतीय बाजारों में लॉन्च, जानिए फोन की स्पेसिफिकेशन

खबरें अभी तक। भारत में Xiaomi अपना नया फ्लगैशिप स्मार्टफोन Mi8 को जल्द लॉन्च कर सकता है। ये खबर उस समय में आई है जब कंपनी ने नया स्मार्टफोन सब- ब्रैंड पोको के अंतर्गत लॉन्च किया है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अब आखिरकार mi8 को भारतीय बाजार में उतारने की कोशिश कर रही है। रिपोर्ट का खुलासा एक स्मार्टफोन डीलर ने की है। कंपनी पहले ही इस डिवाइस को चीन में लॉन्च कर चुकी है।

Image result for Xiaomi का नया स्मार्टफोन MI 8

हालांकि शाओमी ने अभी तक लॉन्च डेट को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन इतना माना जा रहा है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को 30,000 रुपये मार्क तक लॉन्च कर सकती है। अगर कंपनी ने इस स्मार्टफोन को इतने कीमत पर लॉन्च कर दिया तो इससे एक बात तो तय है कि फोन वनप्लस और आसुस के स्मार्टफोन्स को टक्कर देगा।

Image result for Xiaomi का नया स्मार्टफोन MI 8

फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। तो वहीं शाओमी की तरफ से ये पहला डिवाइस होगा जो 3 डी फेशियल स्कैनर के साथ आएगा जो एपल के फेस आईडी टेकनॉल्जी को टक्कर देगा।

डिवाइस मेटल ग्लास डिजाइन के साथ आता है जिसमें 6.21 इंच का सैमसंग एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। mi8 में 2248×1080 पिक्सल्स का रेजॉल्यूशन है। जो 18:7:9 ऑस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC का इस्तेमाल किया गया है। जो 8 जीबी रैम और 256 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।