कांग्रेस अध्यक्ष ने किया राफेल डील पर बीजेपी के ऊपर एक और वार

खबरें अभी तक। राफेल के मुद्दे को कांग्रेस लगातार भुनाने की कोशिश में लगी है…पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई बार इस मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधा तो अब कांग्रेस के कार्यकर्ता भ्रष्टाचार का खेल राफेल एक जनआंदोलन चलाने वाले हैं. जिसके जरिए लोगों को राफेल में भ्रष्टाचार की जानकारी दी जाएगी.

कांग्रेस के पास लगता है राफेल के सिवा कोई मुद्दा ही नहीं है. क्योंकि पिछले कई महीनों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जुबां पर राफेल डील का मुद्दा प्रमुखता से रहा है. चाहे सदन में अविश्वास प्रस्ताव की बात हो या फिर राहुल के रैलियों की. राहुल हमेशा कहते रहे कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने उन्हें कहा है कि इसमें कोई सिक्रेसी क्लॉज नहीं है. भले ही फ्रांस की तरफ से ये कहा गया कि ऐसी कोई बात नही हुई है.

हर जगह राहुल गांधी राफेल डील में भ्रष्टाचार की बात करते रहे हैं. आज दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की बैठक में भी राफेल डील के मुद्दे पर चर्चा की गई..।और सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरेजवाला ने कहा कि भ्रष्टाचार का खेल राफेल पर एक जन आंदोलन चलाया जाएगा.

कई कांग्रेसी नेताओं ने भी राफेल डील में भ्रष्टाचार का समर्थन किया है जिला स्तर से प्रांतीय स्तर तक कांग्रेस आंदोलन चलाने की रणनीति में जुटी है. ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि क्या कांग्रेस के पास लोकसभा चुनाव के लिए कोई बड़ा मुद्दा नहीं बचा है या फिर राफेल डील में सही में कोई भ्रष्टाचार है. क्योंकि सच ये भी है कि राहुल जिस राफेल में भ्रष्टाचार की बात कर रहे हैं उस विमान की कीमत हथियारों के हिसाब से अलग-अलग है.

भारत के लिए इस विमान की कीमत 1540 करोड़ है जबकि इजिप्ट ने इसी विमान को 610 करोड़ में लिया है. वहीं कतार ने 2030 करोड़ में ये विमान लिया है जबकि मलेशिया 2100 करोड़ में डील की थी. ऐसे में क्या राहुल गांधी ये चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ये बात सार्वजनिक करें कि राफेल जैसे फाइटर प्लेन में कौन-कौन सी मिसाइलें लगवाई गई है. क्या ये देश की सुरक्षा के साथ ठीक होगा.ये बड़ा सवाल है.