स्वर्गीय पूर्व पीएम वाजपेयी जी की अस्थियां आज गंगा नदी में होंगी प्रवाहित, अमित शाह सहित कई गणमान्य नेता करेंगे शिरकत

खबरें अभी तक।  स्वर्गीय पूर्व पीएम वाजपेयी जी की अस्थियां आज हरिद्वार में गंगा नदी में प्रवाहित की जाएंगी। हरिद्वार में आज 11 बजे तक पूर्व प्रधानमंत्री का परिवार की उनकी अस्थियां लेकर पहुंचेगा। इसके बाद बीजेपी अस्थियों के साथ हरिद्वार में सुबह 11.30 बजे से कलश यात्रा निकालेगी। यह कलश यात्रा हरिद्वार के भल्ला कॉलेज से शुरू होगी। पहले अस्थि कलश आम लोगों के दर्शन के लिए शांति कुंज हरिद्वार में रखने के कार्यक्रम था, जो अब वो कार्यक्रम रद्द हो गया है।

Image result for वाजपेयी जी की अस्थियां

हरिद्वार में अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि विसर्जन में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन देश की 100 पवित्र नदियों में होगा। इसके साथ ही सभी राज्यों की राजधानियों में सर्वदलीय सभा भी होगी।

Image result for वाजपेयी जी की अस्थियां

योगी सरकार पूर्व प्रधानमंत्री अटल की याद में यूपी में चार स्मारक बनाएगी। ये स्मारक आगरा,कानपुर, बलरामपुर और लखनऊ में बनेंगे। लखनऊ में शिया और सुन्नी समुदाय के धर्मगुरुओं ने वाजपेयी के निधन की वजह से बकरीद को सादगी से मनाने की अपील की है।

यूपी में अटल बिहारी वाजपेयी की 18 अस्थि कलश यात्रा निकलेगी। फिर 22 शहरों के अलग अलग नदियों में अस्थि विसर्जन होगा। गंगा से लेकर घाघरा तक में अस्थि विसर्जन की तैयारी है। आज सभी अस्थि कलश को दिल्ली से लखनऊ एयरपोर्ट लाया जायेगा। इसके बाद एयरपोर्ट से लेकर बीजेपी ऑफ़िस तक शोभा यात्रा निकाली जायेगी। इस दौरान लोग अपने प्रिय नेता को श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं।

अगले दिन यानी 20 अगस्त को 18 अस्थि कलशों को अलग अलग शहरों के लिए रवाना कर दिया जायेगा। योगी सरकार के एक मंत्री और संगठन से किसी पदाधिकारी को एक एक अस्थि कलश की ज़िम्मेदारी दिए जाने का फ़ैसला हुआ है।

23 अगस्त को लखनऊ में अटल जी की याद में अंक श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई है। गोमती नदी किनारे इस कार्यक्रम में शहर के सांसद और देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे। उसी दिन अटल जी की अस्थियां गोमती नदी में प्रवाहित कर दी जाएगी।