सीबीआई ने तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर हत्या मामले में आरोपी शूटर के किया गिरफ्तार

खबरें अभी तक। महाराष्ट्र में सीबीआई ने तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर हत्या मामले में कथित मुख्य शूटर को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के निवासी सचिन प्रकाशराव आंदुरे को पुणे में देर शाम गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि उसे आज पुणे की एक अदालत के सामने पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि माना जाता है आंदुरे भी उन शूटरों में था। जिसने 20 अगस्त 2013 को दिन दहाड़े दाभोलकर पर गोलियां चलायी थी।

Image result for सीबीआई ने तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर हत्या मामले में आरोपी शूटर के किया गिरफ्तार

दाभोलकर पर उस वक्त गोलियां चलायी गयी थी जब वह सुबह टहलने निकले थे। दाभोलकर अंधविश्वास के खिलाफ मुहिम चला रहे थे। इससे पहले सीबीआई ने अपने आरोपपत्र में सारंग अकोलकर और विनय पवार का नाम कथित शूटर के तौर पर जिक्र किया था।

आरोपी की गिरफ्तारी पर दाभोलकर की बेटी ने कहा कि ये एक विचारधारा से अलग राय रखने की वजह से हत्या हुई थी। उन्होंने गौरी लंकेश, गोविंद पानसरे और एमएम कलबुर्गी की हत्या का जिक्र करते हुए कहा, ”दाभोलकर की हत्या के बाद इसी तरीके से तीन और हत्याएं हुई। जांच एजेंसियों का कहना है कि सभी चार हत्या का एक ही लिंक है। ये बड़ी साजिश है। इन लोगों की हत्या इसलिए हुई क्योंकि वे अलग राय रखते थे।”