अवैध हथियारों को नष्ट करने की प्रक्रिया शुरू

खबरें अभी तक। यूपी के हमीरपुर जिले में अवैध असलहों के नष्ट करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है वही ,20 साल से  ज्यादा समय के पकड़े गए अवैध असलहे किये गए नष्ट, वही कोर्ट के आदेश के बाद डीआईजी की अनुमति पर पुलिस ने किया नष्ट,वही हमीरपुर के  राठ सर्किल क्षेत्र के सभी थानों में वर्षों से मालखानों में रखे अवैध असलहों को विनष्टीकरण करने के लिए एसडीएम सुरेश मिश्रा व सीओ अभिषेक यादव ने कार्रवाई की है

वही क्षेत्राधिकारी अभिषेक यादव ने बताया कि राठ, मुस्करा, मझगवां, जरिया, जलालपुर तथा चिकासी तथा उप सदर मालखाना में रखे आ‌र्म्स एक्ट के अवैध असलहों को विनष्टीकरण करने के लिए एसडीएम सुरेश मिश्रा और सहायक अभियोजन अधिकारी की समिति बनाकर कार्रवाई की गई है, राठ के 13, मुस्करा थाना के 7, मझगवां के 5 थाना जरिया के 3 थाना चिकासी के 2 तथा उप सदर मालखाना राठ के 103 अवैध असलहा कई वर्षो से कबाड़ के रूप में रखे हुए थे।

इन मालों का कोर्ट स्तर पर निस्तारण हो चुका था। परन्तु अब तक इनके विनष्टीकरण की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। डीआइजी बांदा की पहल व एसपी हमीरपुर के निर्देशों पर इन अवैध असलहों का सत्यापन कर विनष्टीकरण के लिए संस्तुति की है।,,,,, जनपद में इस तरह की पहल से थानों व मालखानों में पडे़ अवैध असलहों के जखीरे नष्ट होंगे और मालखानों की स्थिति में सुधार होगा। जनपद स्तर पर अन्य थानों व सदर मालखानों से भी अवैध असलहों पर इसी तरह की कार्रवाई निर्धारित दिन पर की जायेगी।