बाल गृह से भागी लड़कियों को किया बरामद

खबरें अभी तक। बहादुरगढ़ के उमंग बाल गृह से भागी चारों नाबालिग लड़कियों को सकुशल बरामद कर लिया गया है। चारों लड़कियां 16 और 17 अगस्त की रात को बाल गृह की दीवार फांदकर भाग गई थी ।उसके बाद पुलिस ने बाल गृह संचालिका की तरफ से शिकायत मिलने पर तुरंत कार्यवाही करते हुए एक लड़की को सोनीपत और तीन को फरीदाबाद से बरामद कर लिया है। पुलिस जांच अधिकारी जसवीर सिंह ने बताया कि फरीदाबाद रेलवे स्टेशन से बरामद तीन लड़कियों के पास मुंबई की टिकट थी और वह मुंबई जाना चाहती थी ।

उन्होंने बताया कि लड़कियां बाल गृह की बंदिशों से ऊब चुकी थी और आजाद रहना चाहती थी इसलिए वह बाल गृह से भागी थी। हम आपको बता दें कि इससे पहले भी बाल गृह से दो बार 4 लड़कियां और 4 लड़के भाग चुके हैं। जिन्होंने उस वक्त बताया था कि बाल गृह में खाना मांगने पर मारपीट की जाती है लेकिन उसके बाद हुई जांच में भी बाल गृह संचालकों को क्लीन चिट दे दी गई थी।

अब जिला उपायुक्त ने 4 लड़कियों के भागने के पूरे प्रकरण की जांच के लिए एसडीएम की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया है वही कमेटी जांच करेगी कि आखिर बाल गृह से लड़कियां क्यों भाग रही हैं। इस मामले में बाल संरक्षण अधिकार परिषद भी सक्रिय हो गई है और वह भी अपने स्तर पर पूरे मामले की जांच करेगी।