एशियन गेम्स 2018 : ब्रॉन्ज मेडल से खुला भारत का खाता

खबरें अभी तक। एशियन गेम्स 2018 में भारत ने अपना पहला पदक हासिल कर लिया है. 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत की अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. फाइनल में भारतीय जोड़ी ने 429.9 का स्कोर बनाया. इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक चीनी ताइपे की जोड़ी ने 494.1 अंक हासिल करते हुए जीता. इलिमेनेशन की कगार पर बैठी चीन ने शानदार वापसी करते हुए 492.5 अंक हासिल कर रजत पदक पर कब्जा जमाया.

भारत के अनुभवी पहलवान और दो बार के ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार पुरुषों की 74 किलोग्राम स्पर्धा के क्वालिफिकेशन राउंड में हार गए. इस अहम मुकाबले में सुशील को बहरीन के एडम बातिरोव ने 5-3 से मात दी. वहीं पहलवान संदीप तोमर ने अच्छी शुरुआत करते हुए पुरुषों की 57 किलोग्राम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. संदीप ने प्री-क्वार्टर फाइनल में तुर्कमेनिस्तान के पहलवान रुस्तम नाजारोव को 12-8 से मात दी.

वहीं भारतीय महिला कबड्डी टीम ने रविवार को जकार्ता में 18वें एशियाई खेलों में अपने अभियान का विजयी आगाज किया…. भारतीय टीम ने ग्रुप-ए में खेले गए मैच में जापान को 43-12 से करारी शिकस्त दी… ऐसे में भारतीय महिला कबड्डी टीम एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक की हैट्रिक लगाने की ओर विजयी शुरुआत कर चुकी है.