Apple के सिक्योरिटी सिस्टम को 16 साल के बच्चे ने किया हैक, सिर्फ ये थी वजह

खबरें अभी तक।  ऑस्ट्रेलिया के एक छोटे बच्चे को सजा सुनाई गई है। और सजा भी किसी ऐसी वैसी बात के लिए नहीं बल्कि ऐपल के सिक्योरिटी सिस्टम में सेंध लगाने के लिए दी गई है। जी हां, एक ऑस्ट्रेलियाई बच्चे को  ऐपल की सिक्योरिटी हैक करने के लिए दोषी पाया गया है। जिसका कहना है कि वह टेक दिग्गज ऐपल का बहुत बड़ा फैन है और उसे उम्मीद है कि एक दिन वह इस कंपनी में काम करेगा।

Image result for Apple के सिक्योरिटी सिस्टम को 16 साल के बच्चे ने किया हैक, सिर्फ ये थी वजह

ये जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स से मिली है। ऐपल ने इस घटना की जानकारी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) को दी थी। उसके बाद से 16 वर्षीय किशोर पर आपराधिक मुकदमा चलाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक एक रिपोर्ट में वकील के हवाले से कहा गया, ‘बच्चा, कानूनी कारणों से जिसका नाम नहीं लिया जा सकता, उसने पिछले एक साल में अपने उपनगरीय घर से ऐपल के मेनफ्रेम में कई मौकों पर घुसपैठ की है। क्योंकि वह कंपनी का बहुत बड़ा फैन था।’

ये बच्चा जो एक प्राइवेट स्कूल का छात्र है और उसने कथित रूप से ऐपल के मेनफ्रेम से उड़ाई गई। जानकारी को ‘हैकी हैक हैक’ नाम के फोल्डर में सेव किया था। इस बच्चे ने ऐपल के सर्वर से डेटा चोरी करने के दौरान अपनी पहचान छिपाकर रखी। साथ ही डेटा और अन्य कई पासवर्ड्स हैक करने के बाद बच्चे ने सभी स्क्रीनशॉट्स और जानकारी वॉट्सऐप के जरिए दोस्तों के साथ शेयर की।