पलवल के पंचायत भवन में पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी जी की प्रतिमा पर पुष्पअर्पित कर दी गई भावभीनी श्रद्धांजली

खबरें अभी तक। पूरे देश-प्रदेश की तरह पलवल में भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर पुष्पअर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजली दी गई। पलवल के पंचायत भवन में सुबह से ही वाजपेयी जी को श्रद्धांजली देने वालों का तांता लगा रहा और श्रद्धांजली सभा में भाजपा के अलावा दूसरे दलों के नेताओं ने शौक व्यक्त कर वायपेयी जी के जीवन पर प्रकाश डाला।इस मौके पर सीएम के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला, प्रदेश लेबर बोर्ड के उपाध्यक्ष हरप्रिकाश गौतम, जिला परिषद की चेमरमैन चमेली देवी सोलंकी सहित सैकडों लोग मोजूद रहे।

जब से भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजयेपी जी का निधन हुआ है पूरे देश में शोक की लहर दौड़ रही है। हर किसी को वाजपेयी के चले जाने का गम है। पलवल के पंजायत भवन में आज वाजपेयी जी को श्रद्धांजली अर्पिक करने के लिए श्रद्धांजली सभा का आयोजन किया गया। श्रद्धांजली सभा में पूरे दिन भाजपा के अलावा दूसरे दलों के नेताओं ने भी सभा में पहुंचकर वाजपेयी जी की प्रतिमा पर पुष्पअ‌र्पित कर उन्हे श्रद्धांजली दी और उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राजनीति के शुरुआती दौर से ही वाजपेयी का हरियाणा से करीबी रिश्ता रहा। वाजपेयी जी ने राजनेता ही नहीं बहुत ही अच्छे कव‌ि और पत्रकार बनकर अपनी राष्ट्रभक्ति का संदेस दिया।विरोधी दलों के नेता भी वाजपेयी जी के कायल थे। उनके चले जाने से देश के बहुत बड़ी छति हुई है।

जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता वाजपेयी जी सदा हमारे बीच में जीवित रहेंगे हमें उनकी विचारधारा पर चलकर उनको जीवित रखना होगा। वहीं उनकी सच्ची श्रद्धांजली होगी। उन्होंने जो कुछ किया वह देश के लिए किया। सत्ता का लालच उनके अंदर नहीं था। यहां तक कि उनके चले जाने के बाद पाकिस्तान के लोगों ने भी उनकी तारीफें की है। आज मीडिया जगत से उनके बारे में बहुत कुछ जानने को मिल रहा है। विदेशों में भी उनके चले जाने का शोक है। इस मौके पर भाजयुमो के गुजरात सह प्रभारी गौरव गौत ने बताया कि पूरे देश में अटल जी को श्रद्धांजली दी जा रही है। अटल जी के रूप में एक दि‍व्य आत्मा को पूरे भारत ने खोया है।

उन्होने पूरी दुनिया में भारत को एक अलग पहचान दी। उन्होने राजनीति में राजनेताओं को, पत्रतारिता में पत्रकारों को और कव‌ि होने के नाते कवियों को बहुत कुछ दिया ऐसी दि‍व्य आत्मा की छति कभी पूरी नहीं हो सकती। हम परमपिता परमात्मा से यही अपील करते कि वो अपने चरनों में उन्हे स्थान दें और हमारे बीच किसी न किसी रूप में अटल जी दोबारा से पैदा हों। जिससे समाज को एक और अच्छी दिशा मिल सके। क्योंकि पूरी दुनिया में एक राजनेता के तौर पर उनकी छवि रही है और पूरी दुनिया को उनके चले जाने का शौक है क्योंकि वो किसी एक जाती धर्म के नेता नहीं थे। पूरी दुनिया को उन्होने शांतिप्रयि होने का संदेश दिया था।