एशियाई खेलों में भारत को मिली अच्छी शुरुआत, अबतक 3 मेडल्स पर किया कब्जा

खबरें अभी तक। एशियाई खेलों में भारत को अच्छी शुरुआत मिली है। भारत की तरफ से निशानेबाज दीपक कुमार ने सोमवार को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में निशानेबाजी प्रतियोगिता में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। इस स्पर्धा में हालांकि, रवि कुमार पदक नहीं जीत पाए है। उन्हें चौथा स्थान प्राप्त हुआ।

Image result for निशानेबाज दीपक कुमार

 

दीपक ने फाइनल में 247.1 अंक हासिल कर सिल्वर मेडल पर कब्जा किया है। यह एशियाई खेलों के दूसरे दिन भारत की झोली में गिरा पहला पदक है। दीपक ने पहली बार एशियाई खेलों में पदक हांसिल किया है। इससे पहले, क्वालिफिकेशन में दीपक को पांचवां स्थान हासिल हुआ था। वहीं रवि ने चौथा स्थान हासिल किया था।

फाइनल में एक समय पर दीपक बाहर होने की कगार पर थे। लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए अच्छा प्रदर्शन कर ताइवान लु शाओचुआन को मात देते हुए रजत पदक पर कब्जा जमाया। इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल चीन के यांग हाओरान ने जीता। वहीं कांस्य शाओचुआन को मिला है।

Image result for बजरंग पुनिया

Image result for अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में भारत की झोली में ब्रॉन्ज मेडल डाला

भारत के लिए पहला दिन ठीकठाक रहा जहां बजरंग पुनिया ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल स्पर्धा में गोल्ड अपने नाम किया तो वहीं दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार 74 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल स्पर्धा के पहले ही दौर में बाहर हो गए। निशानेबाजी में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में भारत की झोली में ब्रॉन्ज मेडल डाला, लेकिन युवा निशानेबाज मनु भाकेर तथा उनके जोड़ीदार अभिषेक वर्मा 10 मिटर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में पदक नहीं ला सके।