स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, ढाई साल की बच्ची की मौत

खबरें अभी तक। यूपी के जनपद हापुड़ में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से एक ढाई साल की बच्ची की मौत हो गयी है और दो बच्चे अभी भी मौत से जंग लड़ रहे है आरोप है की पोलियो की दवाई पीने से अचानक तीन बच्चो की हालत बिगड़ गयी जिसमे से एक ढाई साल की मासूम की मौत हो गयी और दो बच्चो का अस्पताल में इलाज चल रहा है जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है जिसमे से एक बच्चे को मेरठ रेफर कर दिया गया है अधिकारियों के मौके पर नहीं पहुंचे से नाराज परिजनों ने दिल्ली-मुरादाबाद हाइवे को जाम कर दिया जिसकी सुचना मिलते ही अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए और मामले को शांत कराया।

आपको बता दे की मामला हापुड़ देहात क्षेत्र के गिरधारीनगर का है यहाँ परिजनों का आरोप है की कल तीन बच्चो अवनि (ढाई साल) , मिष्टी (1 साल) और नमन 11 माह के बच्चे को सरकारी अस्पताल से आये कर्मचारियों ने पोलियो की दवाई पिलाई थी जिसके बाद तीनो बच्चो की हालत बिगड़ गयी तीनो बच्चो को नजदीकी अस्पतालों में भी भर्ती कराया गया लेकिन डॉक्टरों ने बच्चो की हालत को गंभीर देखते हुए अस्पताल में भर्ती करने से मना कर दिया।

इलाज में देरी होने के कारण अवनि की आज मौत हो गयी और दो बच्चो को अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसमे से एक बच्चे की हालत को गंभीर देखते हुए मेरठ रेफर कर दिया गया। मामले की जानकारी के लिए परिजनों ने अधिकारियो के नंबर भी मिलाये लेकिन किसी भी अधिकारी ने पीड़ितों का नंबर नहीं उठाया जिसके बाद परिजनों का गुसा फुट गया और परिजनों ने दिल्ली- मुरादाबाद हाइवे को जाम कर दिया जिसके बाद अधिकारियो में हड़कंप मंच गया और एसडीएम, तहसीलदार और भारी पुलिस फ़ोर्स मौके पर पहुंच गई और मामले की जाँच में जुट गए।