फिर एक महिला हुई तीन तलाक कि शिकार, जहर खाकर कर ली खुदकुशी

खबरें अभी तक। झारखंड के पलामू जिले में फिर से एक महिला हुई तीन तलाक की शिकार. आपको बता दें कि झारखंड के विश्रामपुर इलाके में रहने वाले एक शख्स ने फोन पर अपनी पत्नी से हुई बहस के दौरान ही पत्नी को तीन तलाक दे दिया. इस बात को महिला सहन नहीं कर पाई और महिला रुखसाना खातून इतनी आहत हुई कि उसने जहर खा लिया. जिसके बाद परिजन उसे अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. आपको बता दें कि इन दोनों के तीन बच्चे भी हैं।

बताया जा रहा है कि विश्रामपुर इलाके के कोसियार गांव के रहनेवाले मंसूर अंसारी का निकाह रेहला की रुखसाना खातून से करीब 9 साल पहले हुआ था. काम के सिलसिले में इन दिनों मंसूर अंसारी हैदराबाद में रह रहा था. बीते गुरुवार को फोन पर बातचीत के दौरान दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई. बातचीत के दौरान मंसूर ने अपनी पत्नी रुखसाना को तीन बार तलाक कह दिया. इस घटना से रुखसाना के दिल को बहुत बड़ी चोट लगी जिसके बाद उसने इतना बड़ा कदम उठा लिया जो उसे उसकि मौत के पास ले गया. इस पुरी वारदात के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है.

आपको बता दें कि पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश और उसके बाद केंद्र सरकार ने भी अध्यादेश लाकर देशभर में तीन तलाक पर प्रतिबंध लगा रखा है. केंद्र का तर्क है कि इससे असमानता को बढ़ावा मिल रहा है. अल्पसंख्यक महिलाओं को प्रताड़ित करने वाले तीन तलाक को लेकर हाल के दिनों में बुद्धिजीवियों में भी बड़ी बहस छिड़ी थी. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने भी तीन तलाक के वर्तमान स्वरूप को शरियत के खिलाफ बताया था.