पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए अमेरिका ने 300 मिलियन डॉलर सहायता राशि पर लगाई रोक

खबरें अभी तक। अमेरिका और पाकिस्‍तान के बीच आतंकवाद को लेकर लगातार वाद विवाद जारी है। पाकिस्तान के नवनिर्वाचित इमरान खान सरकार बीते दिनों ही आतंकवाद के मुद्दे पर बातचीत को लेकर दोनों देशों के बीच तकरार देखने को मिला था, जिसके बाद अब ट्रंप सरकार ने पाकिस्‍तान की आर्थिक मदद रोकने का फैसला किया है।

पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए अमेरिका ने 300 मिलियन डॉलर सहायता राशि पर रोक लगा दी है। आतंकियों के खिलाफ खराब रिकॉर्ड के बाद ट्रंप प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

अमेरिकी सेना की ओर से बताया गया कि पाकिस्तान को दी जाने वाली 30 करोड़ डॉलर यानी तकरीबन 2100 करोड़ रुपये की मदद रद्द कर दी गई है। अमेरिकी सेना के मुताबिक ये फैसला इसलिए लिया गया है। क्योंकि पाकिस्तान आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहा है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल कोनी फॉकनर ने कहा है कि अमेरिक रक्षा विभाग अब इस रकम का उपयोग प्राथमिकताओं के आधार पर तय करेगा। अमेरिका का कहना है कि पाकिस्तान उन आतंकी समूहों के लिए सुरक्षित जगह बना हुआ है। जो पड़ोसी देश अफगानिस्तान में पिछले कई साल से जंग छेड़े हुए हैं। हालांकि पाकिस्तान इस तरह के आरोप से इनकार करता है। मदद रोकने के फैसले के बाद अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि अगर आतंकी समूहों को लेकर पाकिस्तान अपना रवैया बदलता है तो उसे फिर से मदद मिल सकती है।