विनेश फोगाट ने जीता गोल्ड, परिजनों में खुशी का माहौल

खबरें अभी तक। इंडोनेशिया की सरजमीं पर गोल्ड जीतने वाली विनेश फोगाट की भी अब मिसालें दी जा रही हैं. 18वें एशियन गेम्स में पहलवान विनेश फोगाट ने महिला की फ्रीस्टाइल कुश्ती में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है. 50 किलो वर्ग के खिताबी मुकाबले में जापान की पहलवान यूकी इरी को 6-2 से हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. जिससे परिजनों में खुशी का माहौल है, और स्वदेश लौटते ही गोल्डन गर्ल ने एक ऐसा ऐलान किया जिससे परिजनों में भी दोहरी खुशी का माहौल हो गया. जी हां गोल्डन गर्ल कुश्ती के दांव-पेंच से बड़े से बड़े पहलवानों को चित करने वाली विनेश फोगाट एक पहलवान को ही अपना हमसफर बनाने वाली हैं.

विनेश ने सोनीपत के रहने वाले सोमवीर राठी से शादी करने की बात कही है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि वो परिजनों के फैसले के मुताबिक ही शादी करेंगी. हालांकि गोल्डन गर्ल का पूरा ध्यान अभी विश्व चैंपियनशिप औऱ ओलंपिक फतेह पर है. आपको बता दें कि सोमवीर राठी ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था औऱ अभी रेलवे में टीटीई हैं. जबकि खुद विनेश भी रेलवे में नौकरी कर रही हैं. लेकिन विनेश खुद सरकार के रवैये से खुश नहीं हैं. फिर भी अगर सरकार उन्हें हरियाणा में अच्छे पद पर नौकरी दे तो वो करने को तैयार हैं.

भले ही सरकार के रवैये से विनेश फोगाट औऱ उनका परिवार नाराज है. लेकिन फौगाट औऱ सांगवान खाप की ओऱ से मिलने वाले सम्मान से विनेश काफी खुश हैं. पिता की मौत के बाद मां औऱ परिजनों के बुलंद हौंसले की बदौलत इस मुकाम तक पहुंचने वाली विनेश ने चोटिल होने के बाद कड़ी मेहनत की थी..चोटिल होने के वक्त सरकार की तरफ से मदद न मिलने पर खूब बयानबाजी भी हुई थी. लेकिन विनेश ने अपना पूरा ध्यान खेल पर रखा और गोल्ड जीतकर ये साबित कर दिया कि म्हारी छोरियां हमारे छोरों से कम हैं के.