जानिए क्यों यहां एक साथ महिला और पुरुष टेबल पर खाना नहीं खा सकते

ख़बरें अभी तक। इंडोनेशिया के सख्त इस्लामिक आसेह प्रांत के एक जिले में पुरुषों और महिलाओं के बाहर जाकर किसी होटल या रेस्तरां में एक साथ खाना खाने पर रोक लगा दी है. बता दें कि पति-पत्नी और करीबी संबंधियों को इसमें छूट मिली है। इस मामले पर एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि महिलाओं को अधिक शिष्ट और आज्ञाकारी बनाने के लिए यह कदम उठाया गया है।

आसेह दुनिया के सबसे अधिक मुस्लिम आबादी वाले देश का एकमात्र ऐसा इलाका है, जहां शरिया कानून लागू है। सुमात्रा द्वीप के बिरुवेन जिले में हाल ही में लागू हुए इस्लामिक कानून के मुताबिक महिलाएं रेस्तरां और कॉफी शॉप में पुरुषों के साथ एक टेबल पर खा नहीं सकती हैं। एक साथ केवल पति पत्नि और करीबी पुरुष रिश्तेदार के साथ महिलाओं को खाने की इजाजत होगी. वहीं सहकर्मी भी एक-दूसरे के साथ खाना नहीं खा सकते है.

वहीं बता दें कि जिला प्रमुख द्वारा 05 अगस्त को जारी निर्देश में कहा गया है कि रात नौ बजे के बाद रेस्तरां और कैफे में अकेली महिलाओं को खाना नहीं परोसा जाएगा और अधिकारियों के अनुसार यह रेस्तरां के मालिकों पर निर्भर करता है कि वे इन निर्देशों को लागू करते हैं या नहीं। लेकिन इसका पालन न करने वालों को दंडित नहीं किया जाएगा।