Nokia के नए फ्लैगशिप में होगें 5 कैमरें!, डिवाईस का इमेज हुआ लीक

खबरें अभी तक। पिछले काफी समय से NOKIA 9 को लेकर अलग अलग खबरें अती रहती है। अगर हम बात करें तो पिछले 1 साल से हमें कई लीक्स के बारे में पता चला है। लेकिन नोकिया 9 को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल खबर सामने नहीं आई है। लेकिन अब ऐसा लग रहा है मानों नोकिया का ये पहला फ्लैगशिप अब रिएलटी में बदलने के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुक है। नोकिया के इस फ्लैगशिप डिवाइस का एक इमेज आज चीन में लीक हो गया। जिसे लेकर ये कहा जा रहा है कि फोन में पांच कैमरा सेटअप दिया गया है। बता दें कि जिस व्यक्ति ने नोकिया के इस डिवाइस को लीक किया है वो इसे नोकिया 9 बता रहा है। लेकिन पिछले लीक्स के अनुसार फोन का नाम नोकिया 10 हो सकता है। हालांकि अभी किसी बात की पुष्टि नहीं हुई है।

Image result for NOKIA 9

अभी तक लॉन्च हुए अगर स्मार्टफोन्स की तुलना करें तो सिर्फ तीन कैमरों वाला ही स्मार्टफोन आय़ा है। तो वहीं अभी तक कोई भी ऐसा स्मार्टफोन नहीं है। जिसमें 4 कैमरे दिए गए हैं। तो सवाल उठता है कि आखिर पांच कैसे? और ये मुमकिन कैसे है? खैर ये सारी बातें तो अलग चीज है लेकिन इतने दिनों से एचमडी ग्लोबल क्या कर रहा था। यूजर्स को तस्वीर देखकर तो अंदाजा लग ही गया होगा।

Image result for NOKIA 9

 

पांच कैमरों की अगर बात करें तो साथ में उसी साइज और शेप का एक एलईडी फ्लैश और दूसरा आईआर फोकसिंग के लिए दिया गया है। हैंडेसट के अगर रियर मैटेरियल की अगर बात करें तो ये ग्लास का है। अगर डिवाइस साल 2018 में लॉन्च होता है तो इसमें स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे पहले मार्च में ‘ बेस्ट इन क्लास’ कैमरा का वादा किया गया था। जिसे देखते हुए अब ऐसा लग रहा है कि नोकिया अपने वादों को पूरा कर रहा है। कैमरे का अलावा फोन में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की भी सुविधा दी जा सकती है।