टीचर के सामने दो दर्जन छात्रों ने एक छात्र को किया जख्मी

ख़बरें अभी तक। मोहाली के फेज-3बी1 के सरकारी स्कूल में माहौल उस समय तनावपूर्ण हो गया जब टीचर के सामने दो दर्जन छात्रों ने एक छात्र को पीट पीट कर गंभीर रुप से घायल कर दिया. जख्मी छात्र को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बता दें कि गेम्स एकेडमी के करीब दो दर्जन स्टूडेंट्स ने एक युवक की क्लॉस में घुसकर उस पर लोहे वाले झाडू से हमला कर दिया। हैरानी की बात तो यह है कि स्कूल टीचर के सामने दो दर्जन स्टूडेंट उसे बूरी तरह पीटते रहे परंतु टीचर स्टूडेंट को छुड़ा ना पाई। यही नहीं स्टूडेंट को गंभीर जख्मी करने उपरांत स्कूल की प्रिंसिपल ने हमलावर स्टूडेंट्स के खिलाफ कार्रवाई करने की जगह जख्मी स्टूडेंट का ही नाम स्कूल से काट दिया।

वहीं, अस्पताल में उपचारधीन 11वीं कक्षा में पढऩे वाले 18 वर्षीय जख्मी अनिकेत के पिता ओम प्रकाश ने स्कूल प्रिंसिपल गिन्नी दुग्गल पर आरोप लगाया कि प्रिंसिपल ने उन्हें सभी स्टॉफ के सामने जलील किया और जबर्दस्ती बेटे का नाम काट दिया और धमकाया कि अगर उन्होंने बेटे की गलती वाले पेपर पर साइन नहीं किए तो स्कूल में पढ़ रहे उनके और दो बच्चों के नाम भी काट देगी। ओम प्रकाश ने कहा कि उसे मजबूरन पेपर पर साइन करने पड़े, जिसके बाद वह घायल बेटे को फेज-6 अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे भर्ती कर लिया।

घायल अनिकेत निवासी शाहीमाजरा ने बताया कि टीचर-डे वाले दिन वह अपने एक दोस्त के साथ स्कूल बरामदे में खड़ा था। उसी समय स्पोट्रस एकेडमी के बच्चे वहां से गुजर रहे थे जिनमें से एक स्टूडेंट की टक्कर उसके साथी से हो गई। इस कारण दोनों में बहस हुई और स्पोट्रस एकेडमी के बच्चों ने उसे 2 बजे स्कूल के बाहर मिलने का समय बांधा। अनिकेत के अनुसार 2 बजे किसी तरह उसके दोस्त का आमना-सामना नहीं हुआ परंतु स्पोट्रस एकेडमी के स्टूडेंट्स में इस बात का गुस्सा था कि उन्होंने उसे धमकी देने वाले स्टूडेंट के साथ खड़ा देखा था। बस इस बात की रंजिश को लेकर वीरवार सुबह 8 बजे गेम्स एकेडमी के दो दर्जन स्टूडेंट उसके सेक्शन-आई में आए और उसे झाडू के पीछे लगे लोहे की पाइप से पीटने लगे।

टीचर के सामने सभी स्टूडेंट उसे फर्श पर लिटाकर लात-घूसों से पीटते रहे और साथ खड़ी टीचर ने उसे नहीं बचाया। बाद में स्कूल के एक सर ने उसे बचाया और उसके पिता को फोन कर स्कूल में आने के लिए कहा। जहां उसके पिता के सामने घायल अनिकेत को ही गलत ठहराते हुए उसका स्कूल से नाम काट दिया गया। अनिकेत ने कहा कि हमलावरों ने प्रिंसिपल को झूठ बोला कि उसने उनकी पगड़ी उतारी थी जिस कारण उन्होंने उसे पीटा जबकि उसने कहा कि उसकी क्लॉस के अन्य स्टूडेंट भी वहीं थे जिन्होंने देखा कि स्पोट्रस एकेडमी के सभी स्टूडेंट उसे आते ही पीटने लगे थे। वहीं, अनिकेत के पिता ओम प्रकाश ने पुलिस को शिकायत दी है। मटौर थाने के एएसआई लखविंदर सिंह द्वारा देर शाम अस्पताल में अनिकेत के ब्यान दर्ज किए गए हैं। अनिकेत ने पुलिस को क्लॉस में झगड़े की एक वीडियो भी दी है जिसमें स्टूडेंट उसे पीट रहे हैं।