Apple के नए iPhones आज होंगे लॉन्च, ऐसे देख सकते हैं फोन की लाईव स्ट्रीमिंग

खबरें अभी तक। Apple आज अपने नए Iphone लॉन्च करने वाला है। भारतीय समयानुसार आज रात 10:30 PM Apple अपने एक स्पेशल इवेंट के दौरान नए iPhones को लॉन्च करेगी। जानकारी के अनुसार कंपनी आज अपने तीन नए iPhones को लॉन्च करेगी। इनमें से दो फोन iPhone XS और iPhone XS Plus कथित तौर पर टॉप-एंड फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स होंगे, वहीं iPhone XC कम कीमत वाला होगा।

इस इवेंट को 10am (लोकल टाइम) को ऐपल के नए हेडक्वार्टर स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित किया जाएगा। इस इवेंट के दौरान Watch series 4 को भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। साथ ही FaceID सपोर्ट के साथ नए iPad Pro को भी लॉन्च किया जा सकता है।

जहां तक iPhone XS, iPhone XS Plus और iPhone XC इन नामों की बात है तो ये लीक हुई जानकारियों और अफवाहों से सामने आईं हैं। ऐसे में लॉन्च के बाद ही वास्तविक नामों की जानकारी मिल पाएगी। ये नाम iPhone 9, iPhone 9 Plus और iPhone XS Max की तरह हो सकते हैं।

कीमत की बात करें तो अब तक प्राप्त जानकारियों के मुताबिक iPhone XS Plus की कीमत सबसे ज्यादा बताई जा रही है। संभावना है कि इसकी कीमत $1200 तक होगी। वहीं iPhone XS की कीमत $900 रखी जा सकती है। इसके अलावा  iPhone XC की कीमत $600 से $700 के बीच हो सकती है।

हालांकि इन कीमतों से भारत में नए iPhones की कीमतों का अंदाजा कई कारणों से नहीं लगया जा सकता है। हमें उम्मीद है कि iPhone XS Plus की कीमत भारत में 1 लाख रुपये से ज्यादा तय की जा सकती है। वहीं iPhone XS की कीमत 80,000 रुपये तक रखी जा सकती है। साथ ही iPhone XC की कीमत 50,000 रुपये से 60,000 रुपये के बीच हो सकती है।

ऐसे लाइव देखें इवेंट

Image result for Apple के नए iPhones आज होंगे लॉन्च

आपको बता दें बाकी टेक कंपनियों की तरह ऐपल अपने इवेंट की स्ट्रीमिंग यूट्यूब या फेसबुक पर नहीं करता है। इसकी स्ट्रीमिंग केवल कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ही की जाती है। आज के इवेंट को इच्छुक लोग इस URL पर जाकर देख सकते हैं- https://www.apple.com/apple-events/september-2018/

वेबसाइट पर वीडियो को लाइव देखने के लिए आपके पास बेहतर इंटरनेट कनेक्शन का होना जरूरी है। साथ इनमें से किसी एक डिवाइस का होना भी जरूरी है-

ऐसे iPhone, iPad, या iPod Touch जिनमें iOS 10 या इससे नए iOS के साथ Safari का होना जरूरी है।

एक Mac जिसमें Safari के साथ macOS Sierra 10.12 या macOS का नया वर्जन हो.

एक रेगुलर विंडोज डेस्कटॉप या लैपटॉप जो Windows 10 या माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउजर का उपयोग करता हो।

ऐसा Apple TV जिसमें AirPlay का सपोर्ट दिया गया हो। यानी लेटेस्ट Apple TV सॉफ्टवेयर या tvOS के साथ Apple TV सेकेंड जेनेरेशन या इससे नया हो।

ऐपल का कहना है कि लाइव इवेंट को आप Chrome या Firefox के लेटेस्ट वर्जन में भी देख सकते हैं। अगर मशीन में MSE, H.264 और AAC का सपोर्ट हो। लेकिन इसकी गारंटी नहीं है।

 

Add your comment

Your email address will not be published.