स्प्रिंगफील्ड पब्लिक स्कूल में बच्चों के शोषण का मामला, CWC डीजीपी हरियाणा को सौंपेगा रिपोर्ट

खबरें अभी तक। अंबाला स्प्रिंगफील्ड पब्लिक स्कूल में वार्डन पिटर गैटली द्वारा बच्चों से अश्लील हरकतें करने के मामले में स्कूल द्वारा बरती गई लापरवाही के बाद अब यह मामला तूल पकड़ता दिख रहा है। स्कूल में महिला आयोग की इंस्पेक्शन के बाद मामला सामने आया था कि एक बच्चे ने स्कूल में आत्महत्या तक की कोशिश की थी। जिसे भी स्कूल छिपाया भी था। इस मामले की जांच के लिए CWC व शिक्षा विभाग के अधिकारी स्कूल में पहुंचे।

Related image

मीडिया द्वारा खबर दिखाए जाने के बाद स्प्रिंगफील्ड पब्लिक स्कूल की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। रोज इस मामले में नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले में जांच करने चाईल्ड वेलफेयर कमेटी और जिला शिक्षा अधिकारी पहुंची। जांच करने पहुंची टीम ने माना कि इस मामले में स्कूल की बहुत बड़ी लापरवाही है व पुलिस भी स्कूल के साथ मिली हुई है। जिसको लेकर डीजीपी हरियाणा को पत्र को लिखा जायेगा। CWC ने इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि वे आज ही इस मामले की रिपोर्ट सबमिट करने की कोशिश करेंगे।

इस मामले में सबसे बड़ी लापरवाही जिला शिक्षा अधिकारी की भी है जो 10 दिन बाद मामले की जांच करने पहुंची। जिला शिक्षा अधिकारी मीडिया से बात करने से बचती हुई कैमरा पर कुछ नहीं बोली कहा कि वे डीसी को अपनी रिपोर्ट सबमिट करेंगी।

मामला हाई प्रोफाईल स्कूल से जुड़ा है। इसलिए प्रशासन के हाथ पांव भी इस मामले में फूलते दिख रहे हैं। इस मामले की लीपापोती की कोशिशे पुलिस व प्रशासन द्वारा लगातार हो रही है। लेकिन मीडिया में मामला आने के कारण अधिकारी चाह कर भी मामले को ठंडे बस्ते नहीं डाल पा रहे हैं। सवाल एक और भी है कि अभी तक पुलिस आरोपी वार्डन पिटर गैटली तक क्यूं नहीं पहुंच सकी।