योगी राज में जनपद में लगातार अपराधों में हो रही बढ़ोतरी!

ख़बरें अभी तक। योगी राज में रायबरेली जनपद में बढ़ रहे अपराधों व पुलिस की कार्यशैली से जनता परेशान हो चुकी है सरकारी कार्यालयों के बाहर फरियादियों की भरमार है तभी तो प्रदेश के प्रमुख सचिव, खादी एवं ग्रामोद्योग नोडल अधिकारी नवनीत कुमार सहगल रायबरेली के दो दिवसीय दौरे पर अपनी शिकायतों को लेकर भारी भीड़ देखने को मिली बचत भवन में बैठक के बाद प्रमुख सचिव की राह देख रहे मीडिया कर्मी और फरियादी फरियादियों को उस समय निराशा मिली। जब प्रमुख सचिव बगैर किसी फरियादी से मिले अपने वाहन में बैठकर चले गए जिसके चलते फरियादियों में आक्रोश भी देखने को मिला. जनपद में बढ़ रहे अपराधों में लगातार बढ़ोतरी के चलते अवैध कब्जे हत्या बलात्कार जैसी घटनाओं में गिरफ्तारी ना होने से परेशान जनता प्रमुख सचिव से शिकायत करने पहुंची थी लेकिन किसी से प्रमुख सचिव ने मुलाकात नहीं की।

आपको बता दें कि रायबरेली में प्रदेश के प्रमुख सचिव, खादी एवं ग्रामोद्योग नोडल अधिकारी जनपद नवनीत कुमार सहगल दो दिवसीय दौरे पर थे जहां प्रथम दिन महराजगंज तहसील क्षेत्र का दौरा कर अधिकारियों व पुलिस को जमकर फटकार लगाई। वहीं दूसरे दिन बचत भवन में जनपद के विकास कार्यों की समीक्षा कर जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देश दिये कि विकास व निर्माण कार्यो को युद्ध स्तर पर पूरा किया जाये। प्रमुख सचिव ने कहा कि अधिकारी अपने विभागीय कार्यो में तेजी लाये तथा लक्ष्य के अनुरूप कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिये साथ ही एसपी सुजाता सिंह को अपराधों पर नियन्त्रण रखने के निर्देश दिए तो डीएम संजय कुमार खत्री को विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश देते हुए 15 अक्टूबर तक सभी सड़कों को गढ्ढा मुक्त के आदेश दिए।

लेबर बजट 107 करोड़ पर 57 करोड़ खर्च के बाद प्रमुख सचिव ने डीसी मनरेगा को निर्देश दिये कि ग्राम्य विकास, मनरेगा का लगभग 50 करोड़ रूपया जल्द ही विकास कार्यो में खर्च करने के निर्देश दिये। इस दो दिवसीय दौरे में थानों के रजिस्टरों में निस्तारण की भी पोल खुली जिससे पुलिस विभाग को जमकर फटकार लगायी वही जांच में डॉयल 100 की सराहना की तो 108 को जमकर फटकार लगायी। फिर भी इस दौरे से फरियादियों को कोई लाभ नही मिला उनकी शिकायते जस की तस ही रही फरियादियों ने मीडिया को अपना दुखड़ा सुनाया जिसमे अवैध कब्जा और पुलिस की कार्यशैली पर सवालियां निशान है अब जनता को सही न्याय के लिए किसकी चौखट पर जाना पड़ेगा यह तो समय तय करेगा।