चंबा: स्वास्थ्य विभाग की गाड़ियां जगह-जगह फांक रही धूल

ख़बरें अभी तक। प्रदेश में सरकारी मिशनरियों की किस तरह से अनदेखी की जाती है इसका अंदाजा चंबा जिला में स्वास्थ्य विभाग की जगह जगह पर खड़ी गाड़ियों को देखकर साफ तौर पर लगाया जा सकता है। पिछले कई महीनों से स्वास्थ्य विभाग की गाड़ियां जगह-जगह धूल फांक रही हैं। पुलिस लाइन हो या टीवी अस्पताल का प्रांगण वहां पर यह गाड़ियां कई दिनों से जंग खा रही हैं। विभाग से कई बार लोगों ने इन गाड़ी को यहां से नीलाम करने यहां से हटाने के लिए कहा लेकिन विभाग द्वारा कागजी कार्रवाई पूरी ना किये जाने की वजह से इन गाड़ीयों को यहां से नहीं हटाया जा रहा है।

जहां पर यह गाड़ियां खड़ी रहती हैं उस जगह पर करीब 10 या 20 वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था भी की जा सकती है लेकिन जब तक यह गाड़ियां यहां पर खड़ी रहेगी तब तक लोगों को पार्किंग की समस्या से भी दो-चार होना पड़ेगा। गाड़ियों की हालत इतनी खराब हो चुकी है इन गाड़ीयों की वजह से जहां पार्किंग के लिए दिक्कत हो रही है, वहीं इन गाड़ियों से फैलने वाले प्रदूषण से भी टीवी अस्पताल के मरीजों में भी मच्छर और मक्खियों से और ज्यादा बैक्टीरियां फैलने का डर बना हुआ है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि पुलिस लाइन,टीवी अस्पातल व में मेडिकल कॉलेज के बाहर बहुत गाड़ियां खड़ी है और वह पिछले कई महीनों से यहीं पर खड़ी है। जिनकी वजह से यहां पर पार्किंग के लिए भी लोगों को दिक्कत आती है। अगर उन गाड़ियों को यहां से हटाया जाए तो यहां पार्किंग की व्यवस्था की जा सकती है। साथ ही अगर इन गाड़ियों को नीलाम कर दिया जाए तो उस धन का भी सरकार के अन्य कामों में उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने सरकार व विभाग से आग्रह किया है कि इन गाड़ियों को जल्द से नीलाम करके यहां पर जगह को खाली कर उसे इस्तेमाल किया जाए और साथ ही उस नीलामी से जो धनराशि आएगी उसे किसी अच्छे कार्य के लिए इस्तेमाल किए जाएं।

Add your comment

Your email address will not be published.